×

Nashik बुनियादी सुविधाओं की कमी के कारण मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी

 

नासिक न्यूज़ डेस्क ।। आज भी कई गांव ऐसे हैं; जहां बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं है. इस मुद्दे को जन प्रतिनिधियों के समक्ष उठाने से भी कोई फायदा नहीं है। इसी तरह नासिक के नंदगांव तालुका के जामदारी की खड़के बस्ती में बुनियादी सुविधाओं के लिए नासिक के नागरिकों ने चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है. ऐसा ही बयान प्रशासन को भी दिया गया है.

नासिक जिले के नंदगांव तालुका के जामदारी की खड़के बस्ती के आदिवासी लोगों को पिछले 35 वर्षों से बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। खड़के बस्ती में लगभग 300 से 400 आदिवासी रहते हैं. लेकिन बस्ती तक पहुंचने के लिए न सड़क है, न पीने का पानी, न शिक्षा की सुविधा. उसके लिए जंगल और पानी से होकर जीवन गुजारना पड़ता है। जाति प्रमाण पत्र उपलब्ध नहीं होने के कारण सबरीमाता घरकुल योजना का लाभ नहीं मिल पाता है। ऐसी विभिन्न सुविधाओं के अभाव में खड़के बस्ती वंचित है.

तहसीलदारों को बयान

चूँकि हमारी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है, इसलिए हमने आगामी (लोकसभा चुनाव) में मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। इन सुविधाओं पर ध्यान देने के लिए यहां के आदिवासी भाइयों ने डिंडोरी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी देते हुए तहसीलदारों को बयान दिया है.

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क ।।