×

Nashik जामनेर तालुक में आग लगने से सात घर जलकर खाक, गैस सिलेंडर विस्फोट से दहला गांव

 

नासिक न्यूज़ डेस्क ।। बुधवार सुबह शहर के एमआईडीसी इलाके में एक केमिकल कंपनी में विस्फोट और आग लगने की घटना सामने आने के बाद, दोपहर में जामनेर तालुका के पिंपलगांव चौखंबे के एक घर में दो गैस सिलेंडर फट गए। इससे छह-सात घर आग में जलकर राख हो गये और घरेलू सामग्री जलकर राख हो गयी. आग में 16 बकरियां भी जलकर मर गईं।

शहर के एमआईडीसी इलाके में सुबह एक केमिकल कंपनी में विस्फोट हो गया और भीषण आग लग गई. इससे दो कंपनियों में आग लग गई और भारी नुकसान हुआ. कंपनी में लगी आग अभी बुझी नहीं थी. इसी घटना में जामनेर तालुका के फत्तेपुर के पास पिंपलगांव चौखंबे में एक घर में गैस सिलेंडर फट गया और आग लग गई. घर में दो गैस सिलेंडर थे। बुधवार को दोपहर 12 बजे से एक बजे के बीच पिंपलगांव चौहंबे निवासी किरण पाटिल द्वारा तैयार की गई नांद में आग लग गई। गौशाला के पास साधन पाटिल के घर में एक गैस सिलेंडर फट गया, जबकि ग्रामीण जहां से पानी मिला, वहां से पानी लाकर आग बुझा रहे थे। इससे इलाके में हर कोई हैरान रह गया।

गांव के ग्रामीणों में भय का माहौल बन गया. सिलेंडर फटने के बाद आग ने उग्र रूप धारण कर लिया। कुछ ही देर में पड़ोसी प्रवीण पाटिल के घर में गैस सिलेंडर फिर से फट गया. यह घटना इलाके में हवा की तरह फैल गयी. घटना की जानकारी मिलते ही फ़तेहपुर थाने का स्टाफ दौड़ पड़ा. तुरंत फायर ब्रिगेड से संपर्क कर बुलाया गया। आग में बैल समेत बकरियां जल गईं। दो बाइकें भी जल गईं।

इसके अलावा, वासुदेव पाटिल, साधन पाटिल, प्रवीण पाटिल, रामभाऊ अवकाले, संजय बेटोडे के घर, साथ ही किसानों द्वारा अपनी कृषि उपज बेचने के बाद घर में रखे गए अनाज, बर्तन, नकदी और कपड़े जलकर राख हो गए। प्रारंभिक अनुमान है कि बिजली के तारों के बीच घर्षण के कारण किरण पाटिल की गौशाला में आग लग गई। ग्रामीणों ने बताया कि आग लगने से आसपास के घरों में गैस सिलेंडर फट गये. आग इतनी भीषण थी कि आसपास के छह से सात घर भी इसकी चपेट में आ गये. इस मामले में फतेहपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी.

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क ।।