×

Nashik मनमदकारों को राहत अब 17 दिन बाद पानी, प्रशासन को आदेश

 

नासिक न्यूज़ डेस्क ।। नगर परिषद प्रमुख एवं प्रशासक शेषराव चौधरी ने प्रशासन को आदेश दिए हैं कि शहर में हर 16 से 17 दिन पर पानी की आपूर्ति की जाए और प्रत्येक खंड में ढाई घंटे पानी बांटा जाए. शहर में जल वितरण को लेकर मुख्याधिकारी चौधरी ने सभी संबंधितों की आपात बैठक बुलाई थी. फिलहाल शहर में हर 24 दिन में पानी का वितरण किया जाता है.

जल वितरण के दिनों में कैसे बढ़ोतरी हुई, इस पर विस्तृत चर्चा हुई. तकनीकी समस्या का समाधान कर लिया गया है. प्रशासक चौधरी ने जल आपूर्ति विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया कि अब से मनमाड शहर में 17 वें दिन या उससे पहले पानी की आपूर्ति की जानी चाहिए, प्रत्येक विभाग को ढाई घंटे तक पानी वितरित किया जाना चाहिए, पानी की बचत की जानी चाहिए और पानी की बचत नहीं होनी चाहिए खराब है। उन्होंने चेतावनी दी कि इस कार्य में शिथिलता बरतने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

नागरिकों को भी पानी का उपयोग केवल पीने के लिए ही करना चाहिए। पानी बर्बाद न हो इसका ध्यान रखना होगा। इस समय गर्मी के दिन हैं और तीव्रता अधिक महसूस हो रही है। नागरिकों को जल आपूर्ति के दिन कम करने के लिए जो उपाय किये जाने हैं, उन पर नागरिकों को प्रतिक्रिया देनी चाहिए, जिन क्षेत्रों में जल वितरण किया जाता है, वहां के नागरिकों को उस समय के भीतर पानी भरना चाहिए। किसी क्षेत्र में जल वितरण समाप्त होने के बाद दूसरी बार पानी छोड़ने की जिद न करें, दूसरी बार जल वितरण नहीं होगा, फिलहाल समय सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक है। चौधरी ने नागरिकों से अपील की है कि वे देर रात तक जलापूर्ति कर पानी पहुंचाने में सहयोग करें.

वर्तमान में मनमाड शहर को तकनीकी समस्याओं के कारण हर 22 से 23 दिनों में पानी की आपूर्ति हो रही थी। लेकिन नई वितरण प्रणाली में अगले सप्ताह से रात में और हर 17 दिन में पानी सप्लाई करने की योजना है

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क ।।