×

Nashik प्रदेश में  नगर पालिका में 706 पदों पर भर्ती प्रक्रिया 15 दिन के अंदर फायर फाइटर, स्वास्थ्य विभाग भर्ती
 

 

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क,  मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की बैठक के बाद नगर निगम में भर्ती गतिविधियां तेज हो गई हैं और आयुक्त ने अगले पंद्रह दिनों में वास्तविक प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए हैं. चंद्रकांत पुलकुंदवार ने प्रशासन को दिया। दो कंपनियों में से टीसीएस और आईबीपीपीएस 706 पदों पर भर्तियां करेंगी।

हालांकि नगर निगम को 'बी' श्रेणी में पदोन्नत कर दिया गया है, लेकिन नगर निगम में 24 साल से कोई भर्ती नहीं हुई है। नगर निगम में 'सी' श्रेणी के स्वीकृत पदों की संख्या 7082 है और नगर पालिका में रिक्त पदों की संख्या विभिन्न कारणों से बढ़कर 2600 हो गई है। वर्तमान में नगर पालिका में मात्र 4500 अधिकारी व कर्मचारी कार्यरत हैं। दूसरी ओर, 35 प्रतिशत स्थापना लागत कैप भर्ती के लिए एक समस्या साबित हो रही है।

इस दौरान तत्कालीन आयुक्त रमेश पवार ने निगरानी के बाद नगर विकास विभाग को 875 नये पद स्वीकृत किये थे. लेकिन भर्ती के लिए जरूरी नगर निगम सेवा प्रवेश नियमावली की फाइल मंजूरी के अभाव में मंत्रालय में पड़ी रही. इस संबंध में उन्होंने शिंदे का अनुसरण किया और 706 पदों के लिए सेवा प्रवेश नियमों को मंजूरी दी, जिसमें अग्निशमन विभाग में 348 पद और स्वास्थ्य और चिकित्सा विभाग में 358 पद शामिल हैं। अब यह भर्ती प्रक्रिया पंद्रह दिनों में शुरू की जाएगी।

वर्तमान में 706 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है क्योंकि 2000 पदों के लिए भर्ती सेवा प्रवेश नियम को मंजूरी दे दी गई है। तत्पश्चात शेष दो हजार पदों के लिए लंबित सेवा प्रवेश नियमों की स्वीकृति के बाद संबंधित दो हजार पदों को भरा जा सकेगा. इस संबंध में 15 दिनों के भीतर कार्रवाई की जाएगी।
नाशिक न्यूज़ डेस्क !!!