×

Nashik कनाशी में कृषि सप्ताह के तहत किसानों को उर्वरक
 

 

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क, विधायक नितिन पवार ने कृषि सप्ताह के दौरान तालुका के कानाशी में किसानों को उर्वरक, कृषि उपकरण और बीज वितरित किए। विधायक नितिन पवार ने कृषि विद्यापीठ, कृषि विज्ञान केंद्र के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, वैज्ञानिकों को बांध का दौरा करने और किसानों को आधुनिक कृषि तकनीक लाने के लिए मार्गदर्शन करने के निर्देश दिए.

आत्मा निदेशक राजेंद्र निकम ने किसानों का मार्गदर्शन किया। विधायक पवार ने कहा कि किसान आधुनिक खेती के साथ-साथ जैविक खेती की ओर बढ़ें। एसएचजी भी समूहों में खेती कर रहे हैं और शहर में जैविक फसलों की भारी मांग है और उनसे संपर्क करें। उन्होंने गवाही दी कि वह जैविक सामान बेचने में सहयोग करेंगे। तालुका कृषि अधिकारी सीताराम पाखरे ने कृषि सप्ताह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की जानकारी दी। सप्ताह के दौरान पोषक अनाज दिवस के अवसर पर पौष्टिक अनाज की रोपण तकनीक, आहार में पौष्टिक अनाज का महत्व, फसल प्रसंस्करण, मूल्यवर्धन और क्षेत्र में पौष्टिक अनाज की अवधारणा पर मार्गदर्शन दिया गया।

पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष जयश्री पवार, राकांपा तालुका अध्यक्ष राजेंद्र भामरे, ऋषिकेश पवार, विजय शीर्षस्थ, मधुकर जाधव, संतोष देशमुख, सोमनाथ पवार, रमेश पवार, रवींद्र बहिराम, नितिन बोरसे, आत्मा उप निदेशक राजेंद्र निकम, कृषि उप-मंडल अधिकारी राम चौधरी लालाजी जाधव उपस्थित थे। 

नासिक न्यूज़ डेस्क!!!