×

Nashik आरटीओ क्षेत्र के दुर्गानगर इलाके में सड़कों पर गंदा पानी; मेकाट कुत्तों का उत्सर्जन
 

 

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क,  पेठ रोड पर आरटीए क्षेत्र के दुर्गानगर क्षेत्र में सड़कों पर आवारा कुत्ते, गंदगी व सीवेज के कारण रहवासियों के स्वास्थ्य को खतरा बना रहता है और आवारा कुत्तों के कारण बच्चों सहित वाहन चालकों को अपनी जान बचाने के लिए आना-जाना पड़ता है. हालांकि रहवासियों की मांग है कि नगर निगम प्रशासन को तुरंत सड़क पर आने वाले सीवेज को बंद कर कुत्तों को पकड़ना चाहिए.

आरटीओ कार्यालय के पास का क्षेत्र विभिन्न समस्याओं का सामना कर रहा है और बुजुर्ग नगरसेवकों द्वारा हमेशा के लिए उपेक्षित कर दिया गया है। नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी शिकायत करने के बाद भी समस्याओं पर ध्यान नहीं देते हैं। एक ही गली में 20 आवारा कुत्ते घूमते हैं और समाज का एक परिवार इन आवारा कुत्तों को सड़क पर दूध और बिस्किट खिलाता है.

इसलिए दिन-रात यहां कुत्ते अपना धंधा कर रहे हैं। इन कुत्तों द्वारा पैदल राहगीरों, वाहन चालकों के साथ ही बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों पर हमला करने की घटनाएं यहां हो रही हैं। कुत्तों का ध्यान रखा जाना चाहिए और उन्हें गली के चरवाहों से अवगत कराया जाना चाहिए। आरटीओ कार्यालय से धारीवाल अस्पताल की ओर जाने वाली सड़क बदबू से भर जाती है क्योंकि पड़ोस की कुछ महिलाएं बासी खाना फेंक देती हैं। सड़क के किनारे कचरे का ढेर लगा हुआ है। घड़ी की गाड़ी भी नियमित और समय पर नहीं आती।

दुर्गानगर क्षेत्र में आवारा कुत्ते दुर्गानगर निवासियों के स्वास्थ्य के लिए खतरा बन रहे हैं
दुर्गानगर इलाके में आवारा कुत्तों की सबसे बड़ी समस्या है और आए दिन कुत्तों के काटने के एक-दो मामले सामने आ रहे हैं. इन कुत्तों की वजह से निवासियों का जीवन खतरे में है और कुत्तों को स्थायी रूप से बसाना और स्वच्छता अभियान को लागू करना आवश्यक है। - डॉ। गणेश शिंदे, निवासी
नाशिक न्यूज़ डेस्क !!!