×

Nalanda सिवाईपट्टी मुठभेड़ में गिरफ्तार अपराधियों पर प्राथमिकी दर्ज

 

बिहार न्यूज़ डेस्क सिवाईपट्टी के बनघारा स्थित इंडियन बैंक के पास मंगिया धर्मपुर रोड में पुलिस से हुई मुठभेड़ को लेकर थानेदार मनमोहन कुमार के बयान पर केस दर्ज किया गया है. इसमें गिरफ्तार अपराधी कांटी थाना के सोनबरसा के सुंदरम कुमार व मनियारी थाना के माधोपुर निवासी दीपू के साथ अन्य को भी आरोपित किया गया है. दोनों फिलहाल पुलिस अभिरक्षा में एसकेएमसीएच में इलाजरत हैं.  को पुलिस दोनों को कोर्ट में पेश कर सकती है.

सिवाईपट्टी के बनघारा चौक स्थित इंडियन बैंक लूटने आए छह अपराधियों की शाम चार बजे पुलिस से मुठभेड़ हो गई थी. घटना में सरैया थाने के विशनपुरा निवासी सुंदरम कुमार और मनियारी के माधोपुर सुस्ता निवासी दीपू कुमार के बाएं पैर में गोली लगी थी. सुंदरम को दो तो दीपू को एक गोली लगी थी. फिलहाल दोनों एसकेएमसीएच में भर्ती हैं. मुठभेड़ में थानेदार मनमोहन कुमार और अन्य पुलिस कर्मी बाल-बाल बचे गये थे. अपराधियों ने 12 और पुलिस ने 5 राउंड गोली चलाई थी.

10 हजार केडब्ल्यूपी क्षमता की सौर ऊर्जा से जगमग होंगे जंक्शन

पूर्व मध्य रेलवे अब 10 हजार केडब्ल्यूपी क्षमता का सोलर पैनल जंक्शन व रेलवे के क्षेत्रीय कार्यालयों में लगायेगा. अबतक 2197.5 केडब्ल्यूपी क्षमता का सोलर पैनल मुजफ्फरपुर जंक्शन, कंपनीबाग स्थित रेलवे क्षेत्रीय प्रशिक्षण स्कूल समेत अन्य स्टेशन कार्यालयों में लगाया गया है.

इससे वर्ष 2023-24 में 18.54 लाख यूनिट बिजली का उत्पादन किया गया. इससे 77.81 लाख रुपये बिजली बिल की बचत भी पूर्व मध्य रेलवे को हुई है. पूमरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चन्द्र ने कहा कि सोनपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय भवन एवं पहलेजा स्टेशन पर 1.4 केडब्ल्यूपी व महाप्रबंधक कार्यालय हाजीपुर में 510.4 केडब्ल्यूपी क्षमता का सोलर प्लांट चालू है.

 

नालंदा  न्यूज़ डेस्क