×

Nalnda नीतीश को सीएम बनाने में पुराने सहयोगियों की भूमिका अहम
 

 


बिहार न्यूज़ डेस्क राहुई में जदयू कार्यकर्ता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आई. सुनील कुमार का संचालन जदयू नेता प्रद्युम्न कुमार ने किया. कार्यक्रम में पार्टी की स्थापना के समय से ही सीएम नीतीश कुमार के साथ रहे सौ से अधिक सहयोगियों को सम्मानित किया गया. इसके बाद सभी सम्मानित लोगों को अंग वस्त्र व गुलदस्ता देकर सम्मानित भी किया गया.

मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ हैं. कार्यकर्ताओं का हमेशा सम्मान करना चाहिए। सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार को सीएम बनाने में राहुई और हरनौत के पुराने सहयोगियों की अहम भूमिका है. जदयू में सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं का बराबर सम्मान है. सीएम पर कीचड़ उछालने वाले जदयू के नेता नहीं हो सकते।

एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि बिहार में सीएम पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है. कुछ लोगों को लगता है कि सीएम नीतीश कुमार जिस जगह पर अचानक पहुंच गए हैं। इस तरह का भ्रम मन में न रखें। जदयू के एकमात्र मान्यता प्राप्त नेता नीतीश कुमार हैं। उन्होंने पार्टी के एक नेता पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस वक्त सीएम का जन्म हुआ, उस वक्त पटना और नालंदा जिले एक जैसे थे. बोलने से पहले सोचना चाहिए था। अनर्गल बयानबाजी और धनबल से जदयू को कोई नहीं खरीद सकता।

हरनौत प्रथम के पूर्व विधायक सुनील कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार देश के नेताओं के लिए प्रेरणा हैं. ईमानदारी से हम राज्य के विकास के लिए दिन-रात सोचते रहते हैं। बिहार में विकास का नया अध्याय लिखा गया है। आजादी से पहले या बाद में, राज्य में इतना विकास किसी ने नहीं किया। I. सुनील ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ हैं. राष्ट्रीय महासचिव बनने पर उन्होंने कहा कि मैं ऐसा कोई काम नहीं करूंगा, जिससे पार्टी को नुकसान हो. मैं जदयू के पुराने और नए कार्यकर्ताओं को एक मंच पर लाने का काम करूंगा. इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष पिंकी कुमारी, अनिल कुमार, जिलाध्यक्ष सियाशरण ठाकुर, प्रखंड अध्यक्ष संजय पटेल उर्फ राकेश कुमार, ललन प्रसाद, अशगर शमीम, राजन मुखिया आदि उपस्थित थे.
नालंदा  न्यूज़ डेस्क