×

Nainital डेलीगेट के रूट का जायजा लिया,करीब 76 विदेशी और 36 स्वदेशी मेहमान पहुंचेंगे
 

 


उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, रामनगर में प्रस्तावित जी-20 समिट के आयोजन की तैयारियों को लेकर कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत, आईजी नीलेश आनन्द भरणे और जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने  व्यवस्थाओं का जायजा लिया. कुमाऊं कमिश्नर ने लोनिवि, बिजली समेत सभी विभागों को अपने-अपने कार्य समय से पूरे करने के निर्देश दिए. कुछ कार्यों में लेटलतीफी होने पर उन्होंने नाराजगी भी जताई. इस माह 28 से 30 मार्च तक होने वाले जी 20 समिट में करीब 76 विदेशी और 36 स्वदेशी मेहमान पहुंचेंगे.
 गडप्पू से रामनगर तक सड़क मार्ग का टेम्पो ट्रेवल्स में बैठकर अधिकारियों ने संयुक्त निरीक्षण किया. गडप्पू से रामनगर तक विभिन्न दीवारों पर सौन्दर्यीकरण के कार्यों में कुमाउनी संस्कृति की झलक को आयुक्त ने सराहा. कहा कि कार्यों में तेजी लाई जाए. लोक निर्माण विभाग से कहा कि सड़क किनारे ड्रेसिंग में तेजी लाएं. रामनगर कोसी बैराज में पार्क, रेलिंग और आसपास के सौन्दर्यीकरण के कार्यों की सराहना की और कार्यों में तेजी लाने को कहा. गड़प्पू से रामनगर तक सड़क किनारे अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए. बिजली लाइनों के पोल कई जगह क्षतिग्रस्त व पुराने हैं और कई जगह लटके हुए हैं, इन्हे ठीक करने के निर्देश भी दिए गए. रास्ते में कई जगह रखे कंस्ट्रक्शन मैटेरियल को हटाने के निर्देश दिए. डीएम ने सभी अधिकारियों को व्यवस्थाएं बेहतर करने के निर्देश दिए. इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. भागीरथी जोशी, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, एसपी सिटी हरबंस सिंह, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, रेखा कोहली रहे.

रामनगर में दिखेगी पहाड़ की संस्कृति
मेहमानों के गुजरने वाले रूटों पर पहाड़ की संस्कृति के चित्र उकेरे जा रहे हैं. इसमें पहाड़ की परंपरा, रहन-सहन आदि के चित्र दीवारों पर उकेरे जा रहे हैं.  चित्र बना रहे लोगों को देख कमिश्नर दीपक रावत ने खूब तारीफ की. बताया कि मेहमान चित्र को देखकर उत्तराखंड की संस्कृति से रूबरू होंगे.

नैनीताल न्यूज़ डेस्क !!!