×

Nainital अआठ दिन से अस्पताल अंदेरे में, सांसद के कहने पर ब्रिडकुल अधिकारियों ने दिया आश्वासन

 

नैनीताल न्यूज़ डेस्क !! सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लाख दावे करती रहती है, लेकिन हलवद चौड़ का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरकार के दावों को आईना दिखा रहा है. अस्पताल को बिजली आपूर्ति करने वाला ट्रांसफार्मर पिछले आठ दिनों से खराब है, जिसके कारण मरीजों का इलाज टॉर्च की रोशनी में किया जा रहा है. आठ दिन बाद जब मामला सांसद तक पहुंचा तो संबंधित अधिकारियों ने जल्द से जल्द आपूर्ति सुचारु करने का आश्वासन दिया। अब देखना यह है कि यह धारा जल्द कब लागू होगी। हाल ही में हुई बारिश के कारण सीएचसी हल्दू चौड़ को बिजली आपूर्ति करने वाला ट्रांसफार्मर ट्रिप हो गया था और उम्मीद थी कि जल्द ही बिजली आपूर्ति सामान्य हो जाएगी।

लोगों, मरीजों और डॉक्टरों पर असर पड़ेगा, लेकिन देखते ही देखते आठ दिन बीत गए और वे दिन के उजाले में मरीजों का इलाज करने को मजबूर हैं. बिजली के अभाव में लोगों को पैथोलॉजी जांच समेत अन्य जांच कराने में परेशानी हो रही है. अस्पताल प्रबंधन की ओर से जब यूपीसीएल के अधिकारियों से बात की गई तो अधिकारियों ने निर्माण एजेंसी ब्रिडकूल से अनुबंध का हवाला देकर पल्ला झाड़ लिया।

बुधवार को यहां काठगोदाम स्थित सर्किट हाउस में ग्रामीणों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सांसद अजय भट्ट से बात की। सांसद ने ब्रिडकूल के अधिकारियों से फोन पर बात की और तत्काल बिजली आपूर्ति बहाल करने का निर्देश दिया. अधिकारियों ने जल्द आपूर्ति शुरू करने का आश्वासन दिया है। सफरमेर में तकनीकी खराबी के कारण अस्पताल में आठ दिनों से बिजली नहीं है, जिससे मरीजों को इलाज में दिक्कत हो रही है. इसकी लिखित व मौखिक शिकायत ऊर्जा निगम से की गई है। पिछले आठ दिनों से विभाग की ओर से सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है.

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क !!