×

Nainital एक दिन के लिए घुमने आ रहे पर्यटको के लिए बदले नियम, वाहनों काे लेकर भी बदली व्‍यवस्‍था

 

नैनीताल न्यूज डेस्क।।  जिलाधिकारी वंदना ने अधिकारियों को ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन के लिए प्रवेश मार्गों पर तीन दिन के भीतर आवश्यक सुविधाएं जुटाने के निर्देश दिए। करीब तीन घंटे तक चली बैठक में होटल और टैक्सी ऑपरेटरों ने नए पार्किंग स्थल विकसित करने पर जोर दिया, जिस पर डीएमए ने जिला विकास प्राधिकरणों को जल्द ही कुछ नए प्रस्ताव लाने का निर्देश दिया। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस बार भावली रूट से भी शटल सेवा शुरू की जाएगी। इसके अलावा डे ट्रिप के पर्यटकों को शटल सेवा से भी शहर लाया जाएगा। जिसके लिए टेम्पो ट्रैवलर्स को बैठाया जाएगा।

बैठक डीएम वंदना सिंह की अध्यक्षता में हुई.
बुधवार को समाहरणालय के सभागार में डीएम वंदना सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्किंग, यातायात प्रबंधन और पर्यटक सुविधाओं पर चर्चा की गयी. होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ने अतिक्रमण मुक्त शत्रु संपत्ति में स्थाई पार्किंग बनाने की अनुमति मिलने तक वाहनों को समतल कर अस्थाई रूप से खड़ा करने पर जोर दिया।

डीएम ने अधिकारियों को तीन दिन के भीतर रूसी बाईपास और नारायण नगर में बुनियादी व्यवस्थाएं पूरी करने, शहर के होटलों में उपलब्ध पार्किंग की सही स्थिति का पता लगाने, एक नई सूची तैयार करने और प्रवेश बिंदुओं पर चिपकाने का निर्देश दिया।

चार से अधिक वाहन चलने पर कार्रवाई
बैठक में डीएम ने चिड़ियाघर की शटल सेवा के लिए चार से अधिक वाहनों के परिचालन पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और ठेकेदार को चेतावनी दी कि यदि शटल सेवा के लिए चार से अधिक वाहन सड़क पर खड़े किये गये, तो रद्द करने की कार्रवाई की जायेगी. उसकी निविदा. .

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीना, एडीएम फिंचराम चौहान, एसडीएम प्रमोद कुमार, एसपी हरबंश सिंह, डीडीए सचिव विजयनाथ शुक्ला, जिला पर्यटन अधिकारी अतुल भंडारी, कोतवाल हरपाल सिंह, टीएसआई हरीश सिंह, होटल एसोसिएशन के सचिव वेद साह, पीआरओ रुचिर साह, व्यापार मंडल के प्रतिनिधि थे। मौजूद थे बैठक में अध्यक्ष किशन नेगी, पुनीत टंडन, विवेक वर्मा, दीपक मटियाली, त्रिभुवन फर्त्याल आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड न्यूज डेस्क।।