×

Nainital बनभूलपुरा के पास देर रात झोपड़ियों में लगी आग, सो रहे थे सभी परिवार
 

 

नैनीताल न्यूज डेस्क।। बनभूलपुरा में चिराग अली शाह बाबा मजार के पास शुक्रवार देर रात 15 से अधिक झोपड़ियों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। पांच दमकल गाड़ियों की मदद से दो घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण पता नहीं चला है.

घटना रात करीब 12 बजे की है. लोग झोपड़ियों में सोते थे। अचानक झोपड़ी में आग लग गई और चिल्लाते हुए लोग जाग गए और बाहर भागे। आग एक-एक कर अन्य झोपड़ियों को भी अपनी चपेट में लेने लगी। लोग आग बुझाते रहे लेकिन एक घंटे के अंदर 15 से अधिक झोपड़ियां जल गईं। लोगों ने झोपड़ी को तोड़ दिया और आग को आगे फैलने से रोका. लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड की टीम ने एक के बाद एक पांच फायर टेंडर बुलाए। आपको बता दें कि चिराग अली शाह बाबा दरगाह के पास 150 से ज्यादा झोपड़ियां हैं.

राजमिस्त्री का काम करने वाले कालू ने बताया कि उसकी 25 हजार रुपये की नकदी, बिस्तर, कपड़े और बर्तन जल गए। पड़ोसी अनवर, सैलून, मुन, मोबीन ने बताया कि उनका सारा सामान भी जल गया। खाने-पीने का कोई सामान नहीं बचा था.

सिलेंडर फटने से बचें
लोगों की झोपड़ियों में गैस सिलेंडर भी थे। आग लगने के बाद लोग सबसे पहले अपना सिलेंडर बाहर निकालते हैं। जिससे सिलेंडर फटने से बच गया। हालांकि, आग इतनी भीषण थी कि लोग अपना सामान भी बाहर नहीं निकाल सके।
 
बच्चे भी झोपड़ियों में सोते थे।
मलिन बस्तियों में बहुत सारे बच्चे हैं। आग लगने से मची अफरा-तफरी से लोग जाग गए। उसने अपने बच्चों को बाहर निकाला। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। आग से हुए नुकसान के कारण और उचित आकलन की जानकारी शनिवार को ही मिल सकेगी।

उत्तराखंड न्यूज डेस्क।।