×

Nainital नलकूप का समय बढाने पर भी गहराई पानी की समस्या, बिजली जाने से भी बढ रही परेशानी

 

नैनीताल न्यूज डेस्क।।  भीषण गर्मी और पुरानी पेयजल लाइनों में पानी के कम दबाव से लोग परेशान हैं। इसके अलावा बार-बार बिजली कटौती से ट्यूबवेलों का डिस्चार्ज टाइम भी कम हो रहा है। इससे शहर व ग्रामीण इलाकों के घरों तक पर्याप्त पानी नहीं पहुंच पा रहा है.

बुधवार को इंदिरानगर में ट्यूबवेलों से जलापूर्ति न होने पर टैंकर भेजे गए। हालांकि विभाग ने क्षेत्र में ट्यूबवेलों का समय बढ़ा दिया है, लेकिन कई घरों में समस्या बरकरार है। पीड़ित लोगों ने जल संस्थान के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर अपनी पानी की समस्या दर्ज कराई। वहीं, इंदिरानगर के अकरम ने बताया कि पिछले एक हफ्ते से उनके घर में पानी की एक बूंद भी नहीं पहुंची है, जिसके कारण उन्हें पानी भरने के लिए एक कॉलोनी से दूसरी कॉलोनी में जाना पड़ता है. मेहरुनिशा ने बताया कि इस वजह से उन्हें रोज सुबह टैंकर का इंतजार करना पड़ता है, लेकिन टैंकर आने के बाद भी उन्हें पानी नहीं मिलता है.

इंदिरा नगर इलाके में ट्यूबवेल से पानी बांटा जाता है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से बिजली आपूर्ति प्रभावित होने से समस्या बढ़ गई है. इसके लिए एक टैंकर भेजा गया है. ट्यूबवेलों के संचालन का समय भी बढ़ा दिया गया है। कुछ घरों में लाइनें पुरानी होने के कारण

ट्रांसपोर्ट नगर में भी पेयजल की किल्लत शुरू हो गयी है
हलद्वानी। बुधवार को ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में पानी नहीं आने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. क्षेत्र के संजय बृजवासी ने बताया कि पिछले पांच दिनों से पानी नहीं आने से दैनिक कामकाज प्रभावित हो गया है. पालम शहर के पास रहने वाले गौरव जोशी ने बताया कि उनके घर में दो दिन से पानी नहीं आया है.

उत्तराखंड न्यूज डेस्क।।