×

Muzaffarpur ऑक्सीजन के लिए तड़पता रहा मासूम, निजी अस्पताल जाना पड़ा

 

बिहार न्यूज़ डेस्क श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन के लिए एक  वर्ष का मासूम घंटे भर तड़पता रहा. बच्चे की जान बचाने के लिए परिजन उसे वहां से निजी अस्पताल लेकर चले गये. सरैया थाना क्षेत्र के गोपीनाथ डोगरा गांव में बाइक की ठोकर से धर्मेंद्र साह का  वर्षीय पुत्र शनि कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया था.

परिजनों ने बताया कि बच्चा अपने दरवाजे पर खेल रहा था. इस दौरान सड़क की तरफ चला गया, जिससे दूसरी तरह से आ रही बाइक ने उसे ठोकर मार दी. स्थानीय लोग और परिजन उसे लेकर एसकेएमसीएच पहुंचे. इमरजेंसी में तैनात डॉक्टरों ने उसे सिटी स्कैन कराने भेजा. सिटी स्कैन कराने के बाद बच्चे को लाकर जब बेड पर लिटाया गया, तो वहां ऑक्सीजन नहीं चल रहा था.

बेड पर एक घंटे तक बच्चा बेसुध पड़ा रहा, लेकिन उसे ऑक्सीजन नहीं लगाया गया. ऑक्सीजन नहीं मिलने से बच्चे की हालत बिगड़ने लगी तो परिजन उसे मेडिकल कॉलेज से वापस लेकर चले गये.

सदर कटी अंगुली वाले मरीज को नहीं किया भर्ती

सदर अस्पताल में  शाम अंगुली कटने वाले एक मरीज को इमरजेंसी में भर्ती करने से इनकार कर दिया गया. इसके बाद परिजनों ने काफी हंगामा किया. मनिका से आये एक मरीज की अंगुली कट गई थी. वह सदर अस्पताल की इमरजेंसी में इलाज कराने पहुंचे. उनके साथ परिजन भी थे. इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर मरीज को रेफर करने लगे तो परिजन हंगामा करने लगे.

घायल बच्चे के इलाज में अस्पताल में क्या दिक्कत हुई, इसके बारे में प्रबंधक से जानकारी ली जा रही है.

-डॉ. कुमारी विभा, अधीक्षक, एसकेएमसीएच

 

 

मुजफ्फरपुर न्यूज़ डेस्क