×

Muzaffarpur बिहार संपर्क क्रांति क्लोन ने की सबसे ज्यादा कमाई

 

बिहार न्यूज़ डेस्क उत्तर रेलवे ने अपने क्षेत्राधिकार से बिहार आने वाली सबसे अधिक कमाई करने वाली तीन ट्रेनों की सूची जारी की है. ये ट्रेनें बिहार के हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा और सहरसा को नई दिल्ली से जोड़ती हैं. इनमें पहले स्थान पर नई दिल्ली से दरभंगा के बीच चलने वाली 02570 नई दिल्ली-दरभंगा बिहार संपर्क क्रांति क्लोन है. यह वित्तीय वर्ष 23-24 के बीच करीब 60.66 करोड़ रुपए की कमाई की है. इससे चार लाख 57 हजार 501 लोगों ने नई दिल्ली से दरभंगा के बीच विभिन्न स्टेशनों की यात्रा की है.

दूसरे स्थान पर नई दिल्ली-दरभंगा 12566 बिहार संपर्क क्रांति है. वित्तीय वर्ष 23-24 में इस ट्रेन ने 52.66 करोड़ की कमाई की है. इससे पांच लाख 95 हजार 714 यात्रियों ने सफर किया है. वहीं नई दिल्ली-सहरसा वैशाली सुफरफास्ट तीसरे स्थान पर है. इसने वित्तीय वर्ष में 50 करोड़ की आमदनी की है. इससे छह लाख दो हजार 311 लोगों ने यात्रा की है. जबकि, उत्तर रेलवे से बिहार आने वाली सभी श्रेणियों की ट्रेनों में नई दिल्ली राजधानी की कमाई सबसे अधिक 98.50 करोड़ है.

क्लोन का किराया है प्रीमियम : रेलवे के जानकारों का कहना है कि बिहार संपर्कक्रांति क्लोन एक्सप्रेस का किराया प्रीमियम श्रेणी का है. इससे बिहार संपर्क क्रांति ने कम पैसेंजर को सफर कराने के बावजूद अधिक राशि अर्जित की है. वैसे ही राजधानी का किराया भी अन्य सुपरफास्ट और मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों से अधिक है.

यह अपने रूट में काफी कम स्टेशनों पर रुकती है और कम समय में नई दिल्ली से पटना तक का सफर पूरा करती है.

वैशाली तीसरे नंबर पर

● बिहार आने वाली सर्वाधिक कमाई वाली तीन एक्सप्रेस व सुपरफास्ट की सूची जारी

● दूसरे नंबर पर बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट, तीसरे पर वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस

● सभी ट्रेनों में नई दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस कमाई में अव्वल, 98 करोड़ कमाई

 

 

मुजफ्फरपुर न्यूज़ डेस्क