×

Muzaffarpur 16 सिम से साइबर फ्रॉड आठ नंबर एक ही नाम से
 

 


बिहार न्यूज़ डेस्क बिजली बिल बकाया बताकर कनेक्शन काटने के बहाने बैंक खाते से पैसे उड़ाने वाले गिरोह का तार पश्चिम बंगाल से जुड़ा है। यह सिम पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के छपरा अनुमंडल के हतीसाला गांव के माफिजुल शेख के नाम से ली गई है. इसके जरिए बिजली अधिकारी बनकर उपभोक्ताओं को फोन किया जाता है।

एलएस कॉलेज के सेवानिवृत्त शारीरिक शिक्षा निदेशक पारस प्रसाद गुप्ता से तीन लाख की धोखाधड़ी के बाद पुलिस की जांच में ये तथ्य सामने आए हैं. बिहार के उपभोक्ताओं को ठगने के लिए साइबर ठग गिरोहों द्वारा इस्तेमाल किए गए 16 मोबाइल नंबरों में से आठ नंबर माफिजुल के नाम से लिए गए हैं. उत्तर बिहार में दो दर्जन से अधिक उपभोक्ताओं के बैंक खातों से 30 लाख रुपये से अधिक की अवैध निकासी की गई है. बिजली बिल के नाम पर डिस्कनेक्शन का हवाला देकर ठगी करने वाले इस गिरोह से सतर्क रहने के लिए बिजली विभाग ने उपभोक्ताओं को अलर्ट जारी किया है. बिजली विभाग की शिकायत पर आर्थिक अपराध इकाई की टीम जांच कर रही है। हालांकि टीम गैंग लीडर तक नहीं पहुंच पा रही है।

विद्युत विभाग के वरिष्ठ प्रोटोकॉल अधिकारी ख्वाजा जमाल ने बताया कि अब तक दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर ईओयू के एडीजीपी को फर्जी गिरोह के 16 मोबाइल नंबर उपलब्ध कराए गए हैं. इसके आधार पर लोकेशन ली जा रही है। वहीं, नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने कहा कि धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के मोबाइल नंबर की जानकारी के आधार पर पी. बंगाल पुलिस से संपर्क कर जांच की जाएगी.

मुजफ्फरपुर न्यूज़ डेस्क