×

Muzaffarpur नाला निर्माण जांच को रात में निकली निगम की टीम

 

बिहार न्यूज़ डेस्क नवनिर्मित सड़क व नालों की  की रात नगर निगम के कार्यपालक अभियंता के नेतृत्व में विशेष टीम ने जांच की. निगम की योजना के तहत सिकंदरपुर इलाके में बनी सड़क व नाले को परखा गया. इस दौरान मिट्टी हटाकर नाले के कंक्रीट की लंबाई-चौड़ाई तक मापी गई. पेवर ब्लॉक की भी जांच की गई. सड़क पर कंक्रीट की ढलाई के अलावा अलकतरा व गिट्टी को चेक किया गया.

मौके पर स्थानीय वार्ड पार्षद व निगम की सशक्त स्थायी समिति के सदस्य अमित रंजन व अन्य अधिकारी मौजूद रहे. दरअसल नगर निगम की विभिन्न योजनाओं के तहत अलग-अलग इलाकों में निर्माण कार्य पूरा होने के बाद मिल रही शिकायतों को देखते हुए नगर आयुक्त नवीन कुमार ने ठेकेदारों के भुगतान से पहले काम की जांच को लेकर विशेष दिशा-निर्देश दिए हैं.

पोकलेन से होगी कल्वर्ट की सफाई

नगर निगम के अंतर्गत रेल क्षेत्र से जुड़े फरदो नाला के कल्वर्ट की सफाई में पोकलेन का इस्तेमाल किया जाएगा. गोबरसही से भगवानपुर रेलवे गुमटी तक और मझौलिया से फरदो नाला कल्वर्ट के बीच सफाई होनी है. इसको लेकर अपर नगर आयुक्त नंदकिशोर चौधरी ने सोनपुर रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक को पत्र लिखा है. इसमें सफाई कार्य के दौरान सुरक्षा के दृष्टिकोण से रेलकर्मियों को निर्देश देने के साथ ही समन्वय के लिए एक पदाधिकारी को नामित करने का अनुरोध किया गया है. निगम की ओर से सिटी मैनेजर विष्णु प्रभाकर लाल को नामित किया गया है.

 

 

मुजफ्फरपुर न्यूज़ डेस्क