×

Muzaffarpur नवरूना कांड में सीबीआई ने कोर्ट को सौंपा बंद लिफाफा
 

 

बिहार न्यूज़ डेस्क सीबीआई ने  को चर्चित नवरुणा मामले में सुनवाई के दौरान सीबीआई की विशेष अदालत में एक बंद लिफाफा सौंपा. इस पर सुनवाई के लिए 21 जनवरी की तारीख तय की गई है. उस दिन लिफाफे में प्रस्तुत साक्ष्य पर पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता द्वारा तर्क प्रस्तुत किया जायेगा।

सीबीआई की विशेष अदालत में नवरुना के पिता अतुल्य चक्रवर्ती की ओर से पेश अधिवक्ता शरद सिन्हा इस बात पर बहस कर रहे हैं कि सीबीआई को सबूत के तौर पर उन तीन सीलबंद लिफाफों को पेश करना चाहिए जो उन्हें सुप्रीम कोर्ट से लौटाए गए हैं. पिछली बहस के दौरान सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक ने इसके लिए अदालत से समय मांगा था. अधिवक्ता शरद सिन्हा ने बताया कि  को सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक ने सीलबंद लिफाफा अदालत में सौंप दिया है, जिससे उम्मीद है कि सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय से प्राप्त लिफाफे को अदालत में पेश कर दिया है. हालांकि यह लिफाफा खुलने के बाद ही स्पष्ट होगा।

बता दें कि नौ साल पहले 18/19 सितंबर की रात जवाहरलाल रोड स्थित चक्रवर्ती लेन के घर से नवरुणा का अपहरण कर लिया गया था. इसी साल 26 नवंबर 2012 को अतुल्य चक्रवर्ती के घर के सामने एक नाले से कंकाल मिले थे. इस संबंध में जांच एजेंसी ने बताया कि वह नवरुणा का कंकाल था। सीबीआई ने छह साल की जांच के बाद मामले में अंतिम रिपोर्ट सौंपी थी। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मुजफ्फरपुर न्यूज़ डेस्क