×

Muzaffarpur सरिया कंपनी के पटना समेत कई ठिकानों पर छापेमारी, आयकर कोलकाता की अन्वेषण टीम कर रही कार्रवाई
 

 


बिहार न्यूज़ डेस्क कोलकाता आयकर की अन्वेषण टीम ने सरिया बनाने वाली एक कंपनी के कई ठिकानों पर  छापेमारी की. कोलकाता, गिरिडीह और पटना में कंपनी के कई ठिकानों को खंगाला जा रहा है. पटना में कंपनी के दफ्तर और बिहटा स्थित फैक्ट्री की तलाशी देर रात तक जारी रही. यहां अहले सुबह छह वाहनों से पुलिस बल के साथ इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे थे.

सूत्रों ने बताया कि कंपनी कोलकाता में आईटी रिटर्न फाइल करती है, इसलिए कोलकाता आयकर की अन्वेषण (इंवेस्टीगेशन) टीम ने कार्रवाई की है. सर्च में धनबाद और पटना के भी कुछ आयकर अधिकारियों को लगाया गया है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कर चोरी के कई साक्ष्य मिले हैं. कार्रवाई अभी दो दिनों तक चलने की उम्मीद है. कंपनी के मालिक कोलकाता में रहते हैं.
सूत्रों ने बताया कि कोलकाता में नकदी, ज्वेलरी से लेकर बैंक खाते व लॉकर आदि मिले हैं. गिरिडीह में तीन ठिकाने चतरो स्थित कारखाना व बरमसिया स्थित कार्यालय तथा आवास में छापेमारी की गई है. बताया जाता है कि गिरिडीह स्थित आवास में परिवार का कोई सदस्य नहीं रहता है. हालांकि वहां से कुछ दस्तावेज जब्त किए गए हैं. शेल कंपनियों के माध्यम से निवेश व लेनदेन की भी जांच की जा रही है.
सुबह 6 बजे ही छापेमारी को पहुंच गई थी टीम
शुक्रवार की सुबह लगभग छह बजे आयकर की टीम चतरो स्थित कारखाना पहुंची. कारखाना के गेट को बंद कर दिया गया और छानबीन शुरू की गई. फैक्ट्री के अंदर से न तो किसी को बाहर जाने दिया गया और न ही किसी को अंदर आने दिया गया. काफी देर तक छानबीन करने के बाद कारखाना के प्रबंधक को आयकर अधिकारियों ने साथ लिया और दो वाहन पर सवार होकर सात बजे के आसपास बरमसिया स्थित कंपनी के ऑफिस पहुंचे. ऑफिस में कागजात को खंगाला जा रहा है. देर शाम तक कार्रवाई जारी रही


मुजफ्फरपुर न्यूज़ डेस्क