×

Muzaffarpur आयोग ने जिले में तैनात किए प्रेक्षक, जारी की सूची
 

 


बिहार न्यूज़ डेस्क  राज्य निर्वाचन आयोग ने निकाय चुनाव के लिए जिले में प्रेक्षकों की तैनाती कर दी है. आयोग ने जिले के छह नगर निकाय के लिए प्रेक्षकों की सूची  जारी की. सूची जारी करने के साथ ही आयोग ने प्रेक्षकों को चुनाव की निगरानी करने और आयोग को दैनिक रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है.

आयोग के आदेशानुसार जिले की बरुराज नगर पंचायत के चुनाव के लिए प्रेक्षक के रूप में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक कन्हैया कुमार को तैनात किया गया है. वहीं मीनापुर नगर पंचायत के लिए सहायक औषधि निरीक्षक महेश राम को तैनात किया गया है. सरैया नगर पंचायत में प्रेक्षक के रूप में माप तौल विभाग के उप नियंत्रक कृष्ण प्रकाश को तैनात किया गया है, जबकि साहेबगंज नगर परिषद व माधोपुर सुस्ता नगर पंचायत के चुनाव के लिए प्रेक्षक के रूप में आरटीए सेक्रेटरी वरुण कुमार मिश्रा को तैनात किया गया है. इसके अलावा सकरा व मुरौल नगर पंचायत में चुनाव प्रेक्षक के तौर पर शष्य संयुक्त निदेशक तिरहुत राम प्रकाश सहनी तैनात किये गए हैं. वहीं तुर्की कुढ़नी नगर पंचायत व नगर निगम के लिए प्रेक्षक के तौर पर मुंगेर के बंदोबस्त पदाधिकारी अतुल कुमार वर्मा को तैनात किया गया है.
प्रेक्षकों को सबसे पहले यह सुनिश्चित करना है कि कमजोर वर्ग के मतदाताओं को न तो लुभाया जा सके और न ही उन्हें डराया या धमकाया जा सके. इसके लिए प्रेक्षक ऐसे समूह के टोलों व बसावटों की निगरानी करवायेंगे. इसके अलावा प्रेक्षक चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी-अधिकारी व पुलिस पर भी नजर रखते हुए व्यवस्था में किसी तरह की कमी आने पर आयोग के साथ ही जिला निर्वाचन पदाधिकारी को सूचित करेंगे.


मुजफ्फरपुर न्यूज़ डेस्क