×

Moradabad फरवरी से होगा बिजली लाइनों को अंडरग्राउंड करने का काम
 

 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क स्मार्ट सिटी में शामिल मुरादाबाद शहर को हर तरह से सुधारने की तैयारी चल रही है। स्मार्ट सिटी में उपभोक्ताओं को चौबीसों घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिए नगर निगम ने बिजली विभाग से बिजली की बेहतर व्यवस्था के लिए 40 करोड़ का समझौता किया है, जिसमें निगम ने हाल ही में बिजली विभाग को 16 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं. एक अग्रिम राशि। जिसके चलते बिजली विभाग को चिन्हित क्षेत्रों में ओवरहेड लाइन को अंडरग्राउंड करना है, रोड क्रॉसिंग केबल्स को हटाना है और ट्रांसफॉर्मर को शिफ्ट करना है. इसका टेंडर भी हो चुका है, इस महीने के अंत तक इस पर फैसला हो जाएगा, जिसके बाद फरवरी से काम शुरू हो जाएगा।

स्मार्ट सिटी में हो रहे कामों की रफ्तार अब तेज होने लगी है। ज्यादातर काम नगर निगम कर रहा है, इस बीच निगम ने बिजली विभाग से हाथ मिला लिया है ताकि लोगों को बिजली ग्रिड से निजात मिल सके. दिसंबर में दोनों विभागों और निगम के उच्चाधिकारियों के बीच काम पर सहमति बनी और बिजली ने इस काम को कराने के लिए एमओयू साइन किया.

निगम अधिकारियों ने शहर में होने वाले बिजली कार्यों के लिए 40 करोड़ में से 16 करोड़ की अग्रिम राशि दी, जिससे विभाग ने इम्पीरियल तिराहे से लेकर बुधबाजार, मंडी चौक, जेल रोड, कंठ रोड, रामगंगा विहार और हाई तक ओवरहेड लाइन दी है. तनाव रेखाएँ जो लोगों के घरों को जोड़ती हैं। ऊपर से गुजरने वालों को अंडरग्राउंड किया जाएगा, साथ ही सड़क पार करने वाले हाईटेंशन केबल को भी हटाया जाएगा।  

मुरादाबाद न्यूज़ डेस्क