×

Moradabad ईवीएम के प्रयोग में दुष्प्रचार पर सतर्कता

 
 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   ईवीएम के प्रयोग के दुष्प्रचार में  वीडियो वायरल करने पर चंदौली में मुकदमा दर्ज किया गया. साथ ही इस मामले में प्रदेश के अन्य जिलों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया. मुरादाबाद में भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इस तरह की गतिविधियों पर निगाह जमा दी गई है. जिससे यहां भविष्य में कोई इस तरह की गलती नहीं करे.
चंदौली में हैशटैग ईवीएम हटाओ देश बचाओ के साथ  वीडिया वायर लिया गया. काफी पुराने वीडियो को जिस तरह वायरल किया गया उसे भ्रम की स्थिति बन गई. इसके चलते डीएम चंदौली ने संज्ञान लेकर संबंधित दोषी व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया. साथ ही अन्य जिलों में भी एलर्ट कर दिया गया. लोकसभा चुनाव नजदीक है और इसके लिए तमाम गतिविधियां संचालित हो रही हैं. ऐसे में मुरादाबाद में भी इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. सूचना विभाग ने इस तरह की भ्रामक सूचनाओं पर अंकुश लगाने की मंशा से संबंधित मामले को शेयर किया है. निर्वाचन कार्य में लगे अफसरों और आईटी टीम को भी सक्रिय कर दिया गया है जिससे किसी भी तरह लोगों में भ्रम फैलने से रोका जा सके. लगातार मुरादाबाद में ईवीएम से संबंधित जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है जिससे लोग अपना मॉक पोल के माध्यम से देख सकें कि ईवीएम का इस्तेमाल कैसे होता और वीवीपैट में किस तरह पर्ची निकलती है.

दवा के बजाय मायूसी बांट रहीं आयुष डिस्पेंसरी
सरकारी अस्पतालों में सहूलियतों के साथ मरीजों को मुफ्त इलाज मिलने के दावे हवा हवाई हो रहे हैं. मंडल स्तरीय जिला अस्पताल आयुष दवा से कंगाल हो गया है. जिला अस्पताल के आयुष भवन में संचालित आयुष डिस्पेंसरी दवा के बजाय मरीजों को मायूसी बांटने की जगह बन गई है. इस डिस्पेंसरी का संचालन आयुर्वेद और यूनानी पद्धति से इलाज प्राप्त करने की इच्छा के साथ आने वाले मरीजों को अस्पताल में चिकित्सक द्वारा पर्चे पर लिखी दवा बांटने के मकसद से शुरू किया है.

मुरादाबाद न्यूज़ डेस्क