×

Moradabad हाईटेंशन तार टूटने से घरों में दौड़ा करंट, लाखों के उपकरण फुंके

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   कोतवाली क्षेत्र के ग्राम दूल्हापुर में  हजार की हाईटेंशन लाइन का जर्जर तार टूटकर घरेलू लाइन पर गिर गया. इससे तीस घरों में हाईवोल्टेज करंट दौड़ने से लाखों रुपयों के उपकरण फुंक गए.

मामला  सुबह करीब दस बजे का है. जहां  के मौके पर नमाजी अपनी नमाज अदा करके लौट रहे थे. इसी बीच बिजली विभाग के ग्रामीण क्षेत्र की तृतीय डिवीजन के दूल्हापुर गांव में  हजार वोल्टेज का जर्जर तार अचानक टूटकर गिर गया. तार टूटने से आसपास के लगभग तीस घरों में हाईवोल्टेज करंट दौड़ गया. ऐसे में घर में चल रहे बिजली के विभिन्न उपकरण धमाके की आवाज के साथ धुंआ देकर फुंक गए. घरों के सदस्य सहमते हुए भागकर बाहर इकठ्ठे हो गए. हालांकि इसमें कोई करंट की चपेट में नहीं आया, लेकिन घरों में लगे बिजली के लाखों रुपयों के उपकरण फुंक कर बर्बाद हो गए. शॉर्ट सर्किट होने के कारण बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हो गई. जिसकी सूचना विभाग को दी गई. इसके बाद विभाग द्वारा आपूर्ति सुचारू करते हुए घरों के फुंके हुए बिजली के मीटर बदले गए.

ग्रामीण कर रहे मुआवजे की मांग: घर में हाई वोल्टेज करंट दौड़ जाने के कारण घरों के उपकरण धुंआ देते हुए फुंक गए, वहीं कुछ घरों बिजली के मीटर भी फुंक गए. उपभोक्ताओं का दावा है कि 30 घरों में बिजली विभाग की लापरवाही से करंट दौड़ने के चलते लाखों के बिजली के उपकरण बर्बाद हो गए. ग्राम निवासी सिराजुद्दीन, हाजी इलियास, आमिर हुसैन आदि ने विभाग से मुआवजा देने की मांग की है.

मामला संज्ञान में आने पर टीम ने पहुंचकर आपूर्ति सुचारू कर दी थी. जिन घरों के बिजली मीटर फुंके थे, वो भी बदल दिए हैं. साथ ही जर्जर तार भी जल्द बदल दिये जाएंगे. -शैलेंद्र सिंह, अधिशासी अभियंता ग्रामीण तृतीय.

 

 

मुरादाबाद न्यूज़ डेस्क