×

Meerut  सख्ती पुलिस ने तेज की बवालियों पर कार्रवाई

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है. अपराधियों को चिन्हित करते हुए उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई कराई जा रही है. शराब तस्करों और हथियार सप्लायरों पर सख्ती बढ़ा दी गई है. जिले में 708 अपराधी, जो शराब तस्करी में हैं और 1 हथियार सप्लायर चिन्हित किए गए हैं.  हजार से ज्यादा आरोपियों को मुचलका पाबंद किया गया है.

पुलिस-प्रशासन का सबसे पहला प्रयास ये है कि चुनाव को पूरी तरह से निष्पक्ष और शांतिपूर्ण कराया जाए. इसी क्रम में चुनाव को प्रभावित करने वाले आरोपियों को चिन्हित करके पूरे जिले में उनके खिलाफ कार्रवाई की गई.  हजार से ज्यादा लोगों को पुलिस प्रशासन ने मुचलका पाबंद किया है. इनमें से 100 से ज्यादा ऐसे आरोपी हैं, जिन्हें पांच-पांच लाख रुपये की रकम के मुचलकों में पाबंद किया गया है. ऐसे में कोई घटना हुई और आरोपियों का नाम सामने आया तो मुचलकों के बराबर रकम जमा कराई जाएगी. वहीं, दूसरी ओर पूरे जिले में 708 शराब तस्करों के खिलाफ मुकदमे दर्ज करते हुए घेराबंदी हुई. इसके अलावा 56 आरोपी पिछले कुछ माह में जिलाबदर किए गए. इसके अलावा 557 आरोपियों पर गुंडा एक्ट, 97 पर गैंगस्टर और 109 आरोपियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई. वहीं, 5 आरोपियों पर एनडीपीएस में कार्रवाई हुई है.

चुनाव मोड में पुलिस, 23 बैरियर चेकिंग प्वाइंट शुरू

पुलिस भी चुनावी मोड में आ गई है. जिले में बैरियर चेकिंग शुरू कराई गई है. कुल 23 बैरियर प्वाइंट तैयार किए गए हैं. कुल 33 टीमें सक्रिय की गई हैं जो रात के समय अन्य जनपद से जुड़े बार्डर पर निगरानी करेंगी.

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि शुरुआत होर्डिंग व चेकिंग अभियान से की गई है. राजनीतिक दलों के होर्डिंग हटवाए जा रहे हैं. 23 बैरियर प्वाइंट चेकिंग के लिए तैयार किए हैं, जहां दिन-रात चेकिंग होगी. पुलिस की टीमें संदिग्ध वाहनों को रोककर तलाशी लेंगी. रात के समय अतिरिक्त इंतजाम रहेंगे. अवैध शराब, अवैध धन और अवैध हथियारों को लेकर चेकिंग रहेगी.

 

 

मेरठ न्यूज़ डेस्क