×

Meerut कांग्रेस नेता नसीम कुरैशी से 3.50 करोड़ की ठगी

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  कांग्रेस नेता नसीम कुरैशी के साथ मीट प्लांट दिलाने के नाम पर 3.50 करोड़ रुपये की ठगी हो गई। एसएसपी को शिकायती पत्र देकर साक्ष्य उपलब्ध कराए गए। इसके बाद, देहली गेट थाने में छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को बागपत से गिरफ्तार किया है।


मोहल्ला बागशाह कोटला में रहने वाले वरिष्ठ कांग्रेस नेता नसीम कुरैशी के मुताबिक, ब्रह्मपुरी निवासी उनके परिचित अकबर और नासिर फारुखी ने 2016 में मिलकर षडयंत्र रचा। अकबर और नासिर ने वर्ष 2016 में उनकी मुलाकात हनीफ कुरैशी और उसके बेटे समीर कुरैशी, मोनू कुरैशी व अलीशा निवासी बरनावा बागपत से कराई। बताया कि हनीफ का मीट सप्लाई का काम है और इनके पास नीमच मध्यप्रदेश में मीट कटान और सप्लाई का प्लांट है। उनके नाम से आलिया नाहरा ट्रेडिंग कंपनी है, जो मीट कारोबार करती है। इसमें कामिल चौधरी निवासी दिल्ली भी पार्टनर है। बताया कि हनीफ को घाटा हो गया था, जिससे फैक्ट्री बंद है और लाइसेंस भी खत्म हो गया है। करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये लगाकर प्लांट को दोबारा शुरू करने का झांसा दिया। बाद में पता चला कि वहां कोई मीट प्लांट नहीं है।
तहरी पर अकबर, नासिर फारूखी, हनीफ कुरैशी, समीर, मोनू, अलीसा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसके अलावा पुलिस ने देररात हनीफ के बेटे समीर को गिरफ्तार कर लिया है।

मेरठ न्यूज़ डेस्क