×

Meerut  कॉल स्पूफिंग से धमकाने वाले गिरफ्तार

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  एसटीएफ, मुख्यमंत्री का निजी सचिव का नाम लेकर अधिकारियों को कॉल करने वाले चाचा-भतीजे को चिनहट से गिरफ्तार किया है. मुख्यमंत्री के साथ पीडब्ल्यूडी और ऊर्जा विभाग के मंत्री के निजी सचिव का नाम लेकर लोगों को फोन किया था. वीओआईपी तकनीक का इस्तेमाल करते थे आरोपी.

एसएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि चिनहट कमता तिराहे के पास से अयोध्या रौनाही निवासी अन्वेश तिवारी को उसके चाचा और पूर्व ग्राम प्रधान कप्तान तिवारी के साथ पकड़ा गया. अन्वेश ने अयोध्या के डॉ. राम मनोहर लोहिया विवि से वर्ष 18 में एमसीए किया था. जिसके बाद काफी वक्त तक फ्रीलांस साफ्टवेयर डेवलपर के तौर पर काम करता रहा. इस दौरान करीब तीन हजार साफ्टवेयर अन्वेश ने तैयार कर क्लाइंटों को दिए थे. वर्ष 22 में अन्वेश को ही सबसे पहले इंडीकॉल एप का पता चला था, जिसके जरिए कॉल स्पूफिंग की जाती है. यह बात अन्वेश ने पूर्व ग्राम प्रधान कप्तान तिवारी को बताई थी.

पूछताछ में पता चला कि कप्तान तिवारी ग्राम प्रधान रह चुका है. वर्ष 23 में आरोपी ने भतीजे अन्वेश से पहली बाद एसडीएम सोहावल को इंडीकॉल से फोन मिलवाया था. सीएम के निजी सचिव का नम्बर दिख रहा था. बरेली में मुकदमा खत्म कराने को आरोपी अन्वेश ने इंस्पेक्टर इज्जतनगर को फोन कर दबाव बनाया था.

 

 

मेरठ न्यूज़ डेस्क