×

Mathura  मृत बच्ची को वेंटिलेटर पर रख वसूली

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   दुबग्गा के निजी हॉस्पिटल में पांच दिन मासूम को वेंटिलेटर पर रखा गया. सेहत नहीं सुधरने पर परिवार वाले बच्ची को दूसरे अस्पताल ले गए, जहां पता चला कि बेटी की मौत हो चुकी है. परिजनों का आरोप है कि पांच दिन तक अस्पताल ने बच्ची को वेंटिलेटर पर रख कर सिर्फ रुपये ऐंठे. इस बात को लेकर परिवार ने हंगामा करते हुए पुलिस में शिकायत की है.

वेंटिलेटर पर रख कर इलाज के नाम पर रुपये ऐंठे काकोरी लालता खेड़ा निवासी मजदूर सूरज गौतम ने बेटी नेहा (नौ माह) को झटके आने पर इलाज के लिए दुबग्गा स्थित एकैव हॉस्पिटल में भर्ती कराया था. डॉक्टरों ने बच्ची की हालत गम्भीर बताते हुए उसे वेंटिलेटर सपोर्ट देने की बात कही. डॉक्टरों की सलाह पर बेटी को भर्ती कराया दिया. करीब पांच दिन तक वेंटिलेटर सपोर्ट पर रहने के बाद भी बच्ची की हालत नहीं सुधरी. परिवार वालों को बच्ची से मिलने भी नहीं दिया गया. यह आरोप सूरज ने लगाया. उसके मुताबिक नेहा की मौत पहले दिन ही हो चुकी थी. इसके बाद भी हॉस्पिटल कर्मी शव को वेंटिलेटर पर रखे रहे. ऐसा केवल रुपये ऐंठने के लिए किया गया.

सिविल अस्पताल पहुंचने पर खुली पोल

सूरज के मुताबिक  सेहत नहीं सुधरने पर पर दूसरे अस्पताल ले जाने की बात कही. जिस पर हॉस्पिटल की तरफ से बिल दिया गया. किसी तरह वह बेटी को सिविल अस्पताल ले गए, जहां मौत होने का पता चला. आरोप है कि नेहा की मौत कई दिन पहले हो चुकी थी. निजी हॉस्पिटल की करतूत सामने आने पर परिवार वाले हंगामा करने लगे. सूचना पुलिस को दी गई. इंस्पेक्टर दुबग्गा अभिनव वर्मा ने बताया कि तहरीर पर कार्रवाई की जाएगी.

 

 

मथुरा न्यूज़ डेस्क