×

Mandi पर्यटन सीजन में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग के होटल और रेस्तरां में रुकें और उठाएं गुड़ की बर्फी, बाथू की खीर का लुत्फ

 

मंडी न्यूज़ डेस्क ।। पर्यटन सीजन के दौरान हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग के होटलों और रेस्तरां में घरेलू और विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न प्रयास किए जाते हैं। जब वे निगम के होटलों में रुकते हैं तो उन्हें पारंपरिक हिमाचली व्यंजन परोसे जाते हैं।
हिमाचली खैरू, गोल बर्फी, बाथू की खीर के अलावा मेहमानों को मंडी और कांगड़ा में परोसी जाने वाली धाम का स्वाद भी चखने को मिल रहा है। जोगिंदरनगर, सुंदरनगर और रिवालसर में संचालित हिमाचल पर्यटन विभाग के होटलों और रेस्तरां में मेहमानों की मांग के अनुसार उपरोक्त व्यंजन तैयार किए जा रहे हैं। इसके अलावा, धर्मशाला, कांगड़ा जिले के मैक्लोडगंज, पर्यटन शहर कुल्लू और मनाली के अलावा देश भर के पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए शिमला में हिमाचल के पारंपरिक व्यंजनों पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है, जो राज्य भर के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से हैं।

उद्धरण
हिमाचल पर्यटन विभाग के होटल एवं रेस्तरां के महाप्रबंधक अनिल तनेजा ने कहा कि छोटे बच्चों के लिए खेल गतिविधियों के अलावा मनोरंजन के विकल्प बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। चुनिंदा होटलों में कैरम बोर्ड, शतरंज और बैडमिंटन कोर्ट उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि विदेशी मेहमानों को हिमाचल के पारंपरिक व्यंजनों का स्वाद चखाने के लिए उन्हें ऑन डिमांड उपलब्ध करवाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि आने वाले समय में पर्यटकों को साहसिक गतिविधियों का भरपूर लाभ मिलेगा। हालाँकि, हिमाचल की यात्रा के दौरान हिमाचल के पारंपरिक व्यंजनों के साथ-साथ जल क्रीड़ा और अन्य खेल गतिविधियों का भी आनंद लिया जा रहा है।

हिमाचल न्यूज़ डेस्क ।।