×

Mandi जोगिंद्रनगर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भाषण पर कार्यकर्ताओ ने किया बवाल

 

मंडी न्यूज़ डेस्क ।। तीनों बेटियों ने राज्य, जिला स्तरीय बॉक्सिंग, जूडो और कबड्डी में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।जोगिंदरनगर (मंडी)। कबड्डी, जूडो और बॉक्सिंग में अपना हुनर ​​दिखाने वाली देश की बेटियों में शामिल मंडी द्रंग विधानसभा क्षेत्र की चौहारघाटी की तीन बेटियों ने राज्य स्तरीय जोगिंदरनगर देवता मेले में ऐसी ही मिसाल पेश की है। पढ़ाई में अव्वल रहने वाली तीनों बेटियां खेल में भी काफी प्रतिभाशाली हैं। तीनों बेटियों ने कबड्डी, जूडो और बॉक्सिंग में राज्य और जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में भी कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। अब किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली ये तीनों बेटियां अपना जीवन यापन करने के लिए अपनी मां की ढाल बनकर काम कर रही हैं.

जोगिंदरनगर के राज्य स्तरीय देवता मेले में मिठाई की दुकान सजाकर तीनों बेटियों की मेहनत देखकर हर कोई हैरान है. चिलचिलाती गर्मी में बेटी पालक मेले में आए मेहमानों के लिए मिठाइयों के साथ-साथ तरह-तरह के स्वादिष्ट व्यंजन भी बना रही है. दूसरी बेटी मोनिका अपनी मां के साथ खाना बेच रही है, जबकि तीसरी बेटी सिमरन मेले में आने वाली ग्राहकों की भीड़ और दुकान में बनने वाली मिठाइयों में मदद कर रही है।

मां उमा कुमारी ने कहा कि तीनों बेटियां भी परिवार की आजीविका में ढाल बन गयी हैं. उन्होंने कहा कि उनका परिवार द्रंग विधानसभा क्षेत्र के चौहारघाटी के बरोट गांव में रहता है. खेती से घर का कुछ खर्च चलता है, जबकि पिछले तीन वर्षों से वह अपनी बेटियों के साथ मंडी जिले के पारंपरिक मेलों में जो कमाई कर रही हैं, वह उनकी बेटियों की उच्च शिक्षा और उनके भविष्य के लिए है। इसमें उनकी बेटियों का भी अहम योगदान है.

मोनिका ने राज्य बॉक्सिंग प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल किया।
चौहारघाटी की बेटी मोनिका, जो जोगिंदर नगर के राजीव गांधी राजकीय महाविद्यालय में बीए द्वितीय वर्ष में है, हाल ही में राज्य स्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में प्रदेश में तीसरे स्थान पर रही। दूसरी बेटी सिमरन 12वीं की छात्रा है। वह कबड्डी की जिला स्तरीय प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखा चुकी है। 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली सबसे छोटी बेटी पलक ने राज्य स्तरीय जूडो प्रतियोगिता में प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

हिमाचल न्यूज़ डेस्क ।।