×

Mandi तकनीकी खराबी की आशंका में जोगिंद्रनगर में सेना के हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग
 

 


हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क कथित तौर पर पायलट के एक हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण उसे आपात स्थिति में उतरना पड़ा, जबकि दूसरा हेलीकॉप्टर बचाव के तुरंत बाद उतर गया। दोनों पायलटों ने उतरकर हेलीकॉप्टर को चेक किया और करीब 30 मिनट बाद दोनों हेलीकॉप्टर पठानकोट के लिए रवाना हो गए.

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के जोगिंदरनगर में शुक्रवार को भारतीय सेना के 9 कोर के एक हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग से हड़कंप मच गया। एथलेटिक्स सेंटर के खेल मैदान पर हेलीकॉप्टर के उतरने से पहले न तो प्रशासन को और न ही पुलिस को कोई जानकारी थी. कथित तौर पर पायलट के एक हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण उसे आपात स्थिति में उतरना पड़ा, जबकि दूसरा हेलीकॉप्टर बचाव के तुरंत बाद उतर गया। दोनों पायलटों ने उतरकर हेलीकॉप्टर को चेक किया और करीब 30 मिनट बाद दोनों हेलीकॉप्टर पठानकोट के लिए रवाना हो गए.


इस मैदान में खिलाड़ी पूरे दिन अभ्यास करते हैं, लेकिन लैंडिंग के समय मैदान खाली था। हेलीकॉप्टर की आवाज सुनकर वहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे। भीड़ को देख पुलिस की एक टीम भी मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। वैसे हेलीकॉप्टर शहर के ढेलू स्थित दोहाग हेलीपैड पर उतरता है. अग्निशमन विभाग और प्रशासन को भी सूचित कर दिया गया है, लेकिन किसी को भी हेलीकॉप्टर के आपातकालीन लैंडिंग की सूचना नहीं दी गई है। जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। पायलटों ने भी कोई जानकारी साझा नहीं की। जोगिंद्रनगर थाना प्रभारी प्रीतम जरियाल ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम सुरक्षा के लिए मौके पर रवाना कर दी गई है.

मंडी न्यूज़ डेस्क