×

Mandi तूफान से गिरे पेड़, चार खंभे टूटे
 

 

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क, गुरुवार की दोपहर हुई तेज बारिश और आंधी ने बागवानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। तूफान ने पदधर अनुमंडल को भारी नुकसान पहुंचाया और बिजली के खंभे भी धराशायी हो गए।

पदधर के चुकू पंचायत के नागनी गांव में पेड़ गिरने से 11 केवी एचटी लाइन के चार पोल टूट गए. जिससे पूरे गांव की बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। पीवीसी सर्विस वायर का पोल टूट जाने से एक आवासीय भवन का मीटर भी उखड़ गया। बिजली विभाग के एक कनिष्ठ अभियंता कृष्ण चंदे ने कहा कि घटना में विभाग को काफी नुकसान हुआ है। आरसीसी संरचना के तीन पोल और कंडक्टर टूटे हुए हैं। मौसम बदलते ही राहत कार्य शुरू नहीं हो पाया है। शुक्रवार से मरम्मत कार्य शुरू कर बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

इस बीच, तूफान से किसान और बागवान फिर से प्रभावित हुए। नकदी फसलों सहित फलों के पौधे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं ओलावृष्टि से सेब की फसल को नुकसान पहुंचा है। फसल को 40 करोड़ रुपये का अनुमानित नुकसान हुआ है, ऐसे में अगर बारिश जारी रही तो इस बार सेब की फसल उम्मीद से कम हो सकती है. पंडोल से सटे नलवागी ग्राम पंचायत में तेज आंधी और ओलावृष्टि हुई। बारिश के कारण हुए भूस्खलन से फलों के पौधे पूरी तरह नष्ट हो गए हैं।

मंडी न्यूज़ डेस्क!!!