×

Manali बाइकर्स गैंग ने कुल्लू, मनाली में मचाया उपद्रव, स्थानीय लोगों का आरोप

 

मनाली न्यूज़ डेस्क ।। गर्मियों की शुरुआत के साथ, बाइकर्स, ज्यादातर राज्य के बाहर से, कुल्लू और मनाली आने लगे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि इनमें से कुछ बाइकर्स बहुत तेज गति से और बिना हेलमेट के बाइक चलाते हैं, जिससे उनकी और दूसरों की जान जोखिम में पड़ जाती है। उन्होंने कहा कि कुछ बाइक सवार सड़क पर टेढ़े-मेढ़े तरीके से चलते हैं, अक्सर उनके पीछे दो से अधिक लोग सवार होते हैं। उन्होंने कहा, "अक्सर, वे अन्य वाहनों को ओवरटेक नहीं करने देते। इससे अन्य वाहनों की आवाजाही में बाधा आती है और ट्रैफिक जाम भी होता है।"

स्थानीय निवासी राहुल ने कहा कि ये बाइकर्स दुर्घटनाओं का कारण भी बनते हैं। उन्होंने आरोप लगाया, ''अगर कोई उनके व्यवहार पर आपत्ति जताता है तो वे विवाद में पड़ जाते हैं और उनमें से कुछ तलवार, चाकू और लाठियों से भी लैस हैं।'' क्षेत्र के एक अन्य निवासी राजीव का आरोप है कि इनमें से कई बाइकर्स पंजाब से आते हैं और वे नियमों को ताक पर रखकर बाइक चलाते हैं। उन्होंने कहा कि यह अफसोस की बात है कि इन लोगों ने सुरक्षा हेलमेट पहने बिना यात्रा की.

एक अन्य निवासी अंकुर ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि इन बाइकर्स ने कानून तोड़कर और पुलिस से बचते हुए इतनी लंबी दूरी तय की। उन्होंने कहा कि कुल्लू शहर में पार्किंग सुविधा की कमी वाले क्षेत्रों में दुकानों से सामान खरीदते समय, पुलिस स्थानीय लोगों को एक-दो मिनट के लिए भी बेकार पार्किंग के लिए चालान करती है, लेकिन ये बाइकर्स बच जाते हैं।

पिछले साल 5 मार्च को, पंजाब के लगभग 100 मोटरसाइकिल चालकों ने मनाली में ग्रीन टैक्स बैरियर पर हंगामा किया और ग्रीन टैक्स को लेकर कर्मचारियों के साथ बहस की। राज्य के बाहर के दोपहिया वाहनों पर समग्र पर्यावरण निधि लगाई जाती है और मनाली शहर में प्रवेश करने या पार करने के लिए 100 रुपये का शुल्क लिया जाता है। बाइक सवारों ने अपनी मोटरसाइकिलें सड़क पर खड़ी कर दी और नारेबाजी करने लगे. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तत्कालीन मनाली एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर को पुलिस के साथ मौके पर जाना पड़ा।

हिमाचल न्यूज़ डेस्क ।।