×

Madhubani फ्लू कॉर्नर में कोरोना जांच नहीं होने पर किया हंगामा, डीएमसीएच में किट के अभाव में एक सप्ताह से ठप है जांच कार्य
 

 


बिहार न्यूज़ डेस्क डीएमसीएच के फ्लू कॉर्नर में कोरोना जांच ठप हो जाने से वहां मरीजों के बीच अफरातफरी मच गई है. रैपिड एंटीजेन किट समाप्त हो जाने के कारण करीब एक सप्ताह से वहां जांच ठप है. जांच नहीं होने पर  की शाम लोगों ने फ्लू कॉर्नर में हंगामा किया था. एक दिन पूर्व भी वहां हंगामा हुआ था.

सूत्रों के अनुसार जेल पहुंचाने से पूर्व कुछ पुलिस कर्मी आरोपित को लेकर उसकी जांच कराने फ्लू कॉर्नर पहुंचे थे. उन्हें बताया गया कि किट उपलब्ध नहीं रहने की वजह से जांच नहीं हो पाएगी. वे आरोपित की आरटीपीसीआर जांच करा सकते हैं. इस पर पुलिस कर्मियों ने कहा कि आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट मिलने में दो-तीन दिनों का समय लग जाता है. इतने दिनों तक कैसे इंतजार किया जा सकता है. इसी को लेकर बकझक होने पर वहां अफरातफरी मच गई थी.
वहीं दूसरी ओर किट उपलब्ध नहीं रहने की वजह से फ्लू कॉर्नर से सभी टेक्नीशियन को माइक्रोबायोलॉजी विभाग बुला लिया गया है. इस वजह से इमरजेंसी विभाग में मरीजों के सैंपल लेने में परेशानी हो रही है. फोन करने पर टेक्नीशियन विभाग से इमरजेंसी पहुंचते हैं. इस संबंध में पूछे जाने पर दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. केएन मिश्रा ने बताया कि रैपिड एंटीजेन किट भेजने के लिए कई बार अनुरोध किया जा चुका है. कोरोना के मामले नगण्य हो जाने की वजह से जरूरत पड़ने पर आरटीपीसीआर जांच कराने को कहा गया है. पीएचसी में रैपिड किट अगर उपलब्ध है तो जेल पहुंचाने से पूर्व आरोपितों की जांच वहां कराई जा सकती है. दरभंगा मेडिकल कॉलेज में पूर्व की तरह आरटीपीसीआर जांच उपलब्ध है. सैंपल लेने को टेक्नीशियन तैनात किए जाएंगे.

मधुबनी  न्यूज़ डेस्क