×

Madhubani सत्संग के बिना मानव के मन में शांति नहीं

 

बिहार न्यूज़ डेस्क स्थानीय थाना के निकट सद्भावना मैदान में आयोजित सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा में भक्तों की अपार भीड़ उमड़ रही है. मंचासीन काशी बनारस से आए आचार्य पं. परमानन्द पाठक ने कार्यक्रम में उपस्थित श्रद्धालुओं से कहा कि वेदों का सार युगों युगों से मानव जाति तक पहुंचता रहा है.

भागवत महापुराण उसी सनातन ज्ञान की देन है, जो वेदों से प्रवाहित होती चली आ रही है. इसलिए भागवत महापुराण को वेदों का सार कहा जाता है. उन्होने व्याख्यान करते हुए बताया श्रीमद्भागवत चैतन्य, सौदर्य, ऐश्वर्य से युक्त है. इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं भक्तों में महिलाएं और पुरुष पहुंच कर आचार्य श्री परमानंद पाठक के वैदिक मंत्र से ओतप्रोत भागवत कथा का लुत्फ उठा रहे हैं. इस अवसर आचार्य श्री ने कहा कि सत्संग के बिना मानव मात्र के मन में शांति संभव नहीं है. बजरंग दल के सनातन पोद्दार, चिंटू भगत, निखिल भगत, संजय कुमार राय, रोशन कुमार भगत सहित आजमनगर के कई लोग थे.

मारवाड़ी ब्राह्मण महिला शाखा की अध्यक्ष मनोनीत

ऋषि भवन में आयोजित बैठक में मारवाड़ी ब्राह्मण महिला शाखा का गठन युवा मंच के संयोजक डॉ आशीष रंजन, श्रीकांत मिश्रा और अमित शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में किया गया. बैठक में भगवान परशुराम के जन्मोत्सव को धूमधाम से मनाने का निर्णय भी किया गया. वक्ताओं ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के बिना कोई भी संगठन धारदार नहीं बन सकता. युवा मंच द्वारा भगवान परशुराम जन्मोत्सव कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा की गई और आवश्यक सुझाव भी दिए गए.

सर्वसम्मति से करुणा शर्मा को अध्यक्ष, मोनिका शर्मा को सचिव और पायल शर्मा को कोषाध्यक्ष घोषित किया गया . नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की प्रतिबद्धता व्यक्त की. इसके अलावा संगठन का नाम रौशन करने की बात भी कही. बैठक में डॉ उमा कुमारी, रूबी ढंढ, पूजा खंडेलवाल, मीनाक्षी प्रधान ,अंजू शर्मा ,कुसुम देवी ,मुनमुन शर्मा ,ममता जोशी ,लक्ष्मी जोशी आदि उपस्थित थीं.

 

मधुबनी  न्यूज़ डेस्क