×

Lucknow  निशातगंज बंधा रोड पर चार लेन पुल के लिए पांच करोड़

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  निशातगंज बंधा रोड पर गोमती पर चार लेन का पुल बनाया जाएगा. शासन ने इसके लिए 41.86 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. पहली किस्त के पांच करोड़ रुपये जारी हो गए हैं. आचार संहिता लागू होने से पहले ही शासन ने इसका बजट जारी कर दिया था.

निशातगंज बंधा रोड पर गोमती पुल पार करने के लिए चार लेन सेतु निर्माण का शिलान्यास मुख्यमंत्री ने हाल में किया था. इसे बनाने पर 41.86 करोड़ खर्च होगा. आचार संहिता से पहले 16  को ही शासन ने इसके लिए 41.86 करोड़ रुपये स्वीकृत किया था. पहली किस्त के तौर पर एलडीए को पांच करोड़ रुपये दिए गए हैं.

2. करोड़ से होगा नटवर डीह टीले का सुंदरीकरण बिजनौर रोड पर नटवर डीह का टीला बना है. इसके सुंदरीकरण की मांग लंबे समय से थी. सांसद और केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर भी इसकी मांग उठा चुके थे. अब शासन ने इसका प्रस्ताव मंजूर कर दिया है. आचार संहिता लागू होने से पहले ही इस परियोजना को भी बजट मिल गया है. 2. करोड़ में शासन ने 1.14 करोड़ रुपए जारी कर दिए. एलडीए इसे संवारेगा.

शहीद पथ की सर्विस रोड के लिए 4.46 करोड़ गोमती नगर विस्तार में सेक्टर 5-6 के बीच सर्विस रोड चौड़ी की जानी है. फैजाबाद रोड से कानपुर रोड की तरफ जाने पर शहीद पथ के बाई ओर सर्विस लेन चौड़ी की जानी है. इसके लिए 4.46 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं. इसमें शासन ने काम शुरू करने के लिए 16  को एक करोड़ रुपए जारी कर दिया है.

 

 

लखनऊ न्यूज़ डेस्क