×

Lucknow  निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड से गिरी रॉड, कार क्षतिग्रस्त

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   लखनऊ-कानपुर हाईवे पर कार्यदायी कंपनी द्वारा किए जा रहे एलीवेटेड एक्सप्रेस-वे के निर्माण में लगे कर्मियों की लापरवाही से  निर्माणाधीन ब्रिज से लोहे का भारी भरकम राड एक कार पर गिर गई. गनीमत यह रही कि कार सवार लोग बच गए लेकिन इस हादसे में कार का पिछला शीशा चकनाचूर हो गया.

कानपुर निवासी विवेक त्रिवेदी कार ( यूपी 78 एचबी 4533 ) से कानपुर से लखनऊ की तरफ जा रहे थे . उनके साथ राजू द्विवेदी ,मनोज पाठक, मनोज शुक्ला और आशीष यादव मौजूद थे. उनकी कार बंथरा थाना क्षेत्र के कटी बगिया चौराहे के पास पिलर नंबर 2-2 के बीच थी. इसी बीच निर्माणाधीन ओवरब्रिज से लोहे का एक भारी भरकम टुकड़ा कार की पीछे लगें शीशे के ऊपर गिर गया. हादसे में शीशा टूट कर चकनाचूर हो गया हालांकि उसमें सवार लोग बाल बाल बच गए. इससे पहले भी कटी बगिया में ही ओवर ब्रिज के ऊपर से लोहे का राड कार पर गिरा था.

इस घटना में भी एयरबैग खुल जाने से उस पर सवाल लोगों की जान बची थी. बंथरा थाने पर तैनात दरोगा घीसू राम सहित और भी कई लोग कंपनी के कर्मचारियों के लापरवाही का शिकार हो चुके हैं.

फुटकर के फेर में जेब ढीली हो रही

ई-बसों से कम दूरी तक सफर करने वाले यात्रियों की जेब ढीली हो रही है. इसके पीछे वजह है कि जीरो से तीन किलोमीटर के बीच सफर पर  रुपये किराये के बजाए बस कंडक्टर फुटकर पैसा न लौटाना पड़े, इसके लिए यात्रियों से 15 रुपये ले रहे हैं. इस बावत सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी ने बताया कि सिटी बसों में सफर के दौरान ओवरचार्जिंग करने वाले कंडक्टरों के खिलाफ टोल फ्री नंबर 00-0-50 पर शिकायतें बस नंबर सहित दर्ज कराएं ताकि जांच कर बस कंडक्टरों की मनमानी को रोका जा सके.

 

 

लखनऊ न्यूज़ डेस्क