×

Lucknow  नई पाइप लाइन के चक्कर में टूटी पुरानी,गर्मी में सूखे हलक

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  पॉश कॉलोनी कहे जाने वाले विद्या विहार मोहल्ले में पानी की पाइपलाइन डाले जाने के चलते पोस्ट ऑफिस के पीछे वाले मोहल्ले में दो दिन से पेयजल की आपूर्ति नहीं हुई. दरअसल गली में खुदाई करके पाइप लाइन डाले जाने से पुरानी पाइप लाइन के कनेक्शन लोगों के टूट गए. जिसके कारण लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंचा.

हालात ऐसे रहे कि इलाके के लोग इस भीषण गर्मी में प्यास से व्याकुल रहे यहां तक की नहाने आदि के लिए भी पानी न मिलने के कारण लोगों को भारी परेशानी रही. कई बार अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी  दोपहर तक कोई व्यवस्था नहीं हो सकी थी. ठेकेदार द्वारा गलियों में जेसीबी से खुदाई करके पाइप लाइन डाले जाने से पानी की सप्लाई बाधित हुई. मोहल्ले के लोगों में भारी आक्रोश है. उन्होंने कहा कि ठेकेदार को ड्रिल करके पाइपलाइन डालनी चाहिए थी. लेकिन मनमानी करके जेसीबी से खुदाई करके पाइपलाइन डाली जा रही है. सीसी रोड में खुदाई करने से मकान की नींव क्षतिग्रस्त हो जा रही है.

कस्बा बकेवर में इस समय के नई बड़ी पानी की टंकी बन रही है उसकी पाइपलाइन डाले जाने का काम सड़कों के बाद गलियों व मोहल्ले में चल रहा है. इटावा रोड पर विद्याविहार मोहल्ले में पोस्ट ऑफिस के पीछे गलियों में पाइपलाइन डाली जा रही है जिसके चलते वहां गलियों में जेसीबी से खुदाई करके पाइपलाइन डाली गई है. गली में पुरानी पाइपलाइन से जो लोगों के घरों में कनेक्शन गए थे, वह टूट गये. क्षतिग्रस्त होने से तकरीबन तीन गलियों के दर्जनों लोगों के घरों में पानी की पेयजल की आपूर्ति पूरी तरह  से ठप हो गई. इस सम्बंध में चेयरमैन बकेवर विवेक यादव ने बताया कि जलनिगम के अधिकारियों को इस सम्बंध में निदान करने को कहा गया है. टैंकर से लोगों के घरों तक पानी पहुंचाया जा रहा है.

पानी सप्लाई होने से बिगड़ गयीं व्यवस्था मोहल्ले के निवासी राजीव पाठक बताते हैं कि उनके घर में  से पानी नहीं आ रहा है जिसके कारण घर में नहाने आदि की भी समस्या हो रही है. नगर पंचायत से जब पानी की समस्या के लिए कहा गया तो नगर पंचायत से पानी छोड़ दिया गया जिससे पुरानी टूटी हुई पाइपलाइन से गली में पानी भर गया. खुदी हुई जगह पर पानी भरने से और अधिक समस्या हो गई.  दोपहर तक लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंचा था.

 

 

लखनऊ न्यूज़ डेस्क