×

Lucknow  चारबाग की पार्किंग में ‘लूट’ खत्म

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   चारबाग रेलवे स्टेशन पर पार्किंग की दो अलग-अलग दरों को अब एक करने की तैयारी है. अभी तक रेलवे और निजी ठेकेदार अलग-अलग दर वसूल रहे थे. इससे आए दिन वाहन स्वामी और पार्किंग संचालक के बीच बाइक और कार पार्किंग शुल्क को लेकर विवाद होता था. इसके बाद रेलवे प्रशासन हरकत में आया. अब उत्तर रेलवे जल्द ही पूर्व से संचालित हो रहे पार्किंग के ठेके को रिन्यु करेगा, जिससे अलग-अलग पार्किंग दरों का निर्धारण हो सके. रेलवे के वाणिज्य शाखा की ओर से पार्किंग सुपरवाइजर को निर्देश दिया गया है कि वह वाहनों के पार्किंग संचालन पर नियंत्रण रखें और सही दरें लागू करवाए.

दरअसल, चारबाग रेलवे स्टेशन आने वाले यात्रियों से वाहनों के पार्किंग की दो अलग-अलग दरें वसूली जा रही हैं. इस बाबत उत्तर रेलवे के अफसरों को शिकायत मिली थी. शुरुआत में चारबाग में दिए गए वाहनों की पार्किंग का ठेका कुछ ही दिनों में बंद हो गया. ऐसे में प्राइवेट ठेके पर दी गई इस उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के वाणिज्य शाखा की ओर से संज्ञान में लेते हुए तीन माह के बीच ठेके नवीनीकरण के दौरान पार्किंग शुल्क की दरों को ठीक करने के निर्देश दिए गए.

 

बदसलूकी करने पर कर्मचारी निलंबित

चारबाग डिपो के एआरएम प्रशांत दीक्षित की शिकायत पर उपनगरीय डिपो में तैनात सहायक यातायात निरीक्षक उमेश सिंह को बसों के निरीक्षण कार्य में रुचि नहीं लेने के चलते निलंबित कर दिया गया.

क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी की ओर से की गई निलंबन कार्रवाई के बाद सहायक यातायात निरीक्षक से अब बसों की चेकिंग के बजाए लिपिकीय कार्य लेने के आदेश दिए हैं. वहीं, निलंबन के बाद दोषी लिपिक अपने पत्नी को लेकर चारबाग पहुंचा और एआरएम से दोबारा कहासुनी करने लगा, इसका एक वीडियो सामने आया है.

बता दें कि बीते 28 मार्च को कैसरबाग बस अड्डे पर बस चालक ने यात्री के साथ मनमानी करते हुए कान काट लिया था. इस मामले में भी चालक को ब्लैक लिस्ट करते हुए संविदा कंडक्टर को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था.

 

लखनऊ न्यूज़ डेस्क