×

Lucknow  फर्जी फर्म खोल ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  फर्जी फर्म खोलकर करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी करने वाले शातिर गैंग का साइबर पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मौके से मेरठ के दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी आम लोगों के पैन कार्ड, आधार कार्ड आदि डाटा चोरी कर फर्म खोलते थे.

पुलिस ने इनके पास से बड़ी मात्रा में फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड, फर्जी सिम बरामद की है. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है. एसपी विनोद कुमार ने शातिर आरोपियों की जानकारी दी. बताया कि कोतवाली क्षेत्र के परशुराम कालोनी निवासी विक्रम भूषण मिश्रा ने शिकायत दी थी. बताया कि वह पेशे से अध्यापक हैं. उनके पास इनकम टैक्स विभाग से लगातार फोन और मैसेज आ रहे थे कि उनके द्वारा फर्म खोलकर करोड़ों रुपये का लेनदेन किया गया है और टैक्स भी नहीं भरा गया है. किसी ने उनके नाम की फर्म खोलकर करोड़ों रुपये का लेनदेन किया. एसपी ने मामले में थाना साइबर क्राइम को रिपोर्ट दर्ज कर जांच के निर्देश दिए. फर्जी जीएसटी फर्म के इस नए तरीके से लोगों से ठगी करने वाले शातिर गैंग का पर्दाफाश करने का थाना साइबर पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया.

पुलिस ने 17 फर्जी सिम कार्ड किए बरामद : थाना साइबर क्राइम पुलिस ने जांच की तो गुरफान पुत्र मोवीन, मोहम्मद जुनैद पुत्र अफर सैफी निवासीगण फिरोजनगर मेरठ के नाम सामने आए.  आदित्य कुमार खोखर की टीम ने  दोनों आरोपियों को पकड़ लिया. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह आम लोगों के पेन कार्ड, आधार कार्ड के डाटा को चोरी करके फर्जी जीएसटी फर्म खोलते हैं और उसमें फर्जी बिल लगाकर जीएसटी की चोरी करके ठगी करते हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से  फर्जी आधार कार्ड, 9 फर्जी पेन कार्ड, 17 फर्जी सिम कार्ड, 2 मोबाइल और 00 रुपये बरामद किए.

 

 

लखनऊ न्यूज़ डेस्क