×

Lucknow  50 हजार रुपये की घूस लेता लेखपाल गिरफ्तार

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  घाटमपुर तहसील के सरगांव में तैनात राजस्व लेखपाल पंकज कुमार को एंटी करप्शन टीम ने  50 हजार घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. लेखपाल को हनुमंत विहार थाने में दाखिल किया गया, जहां पर एंटी करप्शन यूनिट के इंस्पेक्टर जटा शंकर सिंह ने वादी बनकर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराई. देर रात तक लेखपाल से पूछताछ जारी रही. डीएम ने आरोपित को निलम्बित कर विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

भदरस गांव निवासी किसान मोहम्मद रजा ने 21 मई को एंटी करप्शन यूनिट में जाकर शिकायत दर्ज कराई थी. उनका आरोप था कि जमीन नामांतरण कराने के लिए लेखपाल से दाखिल खारिज रिपोर्ट चाहिए थी. रिपोर्ट बनाने के एवज में घाटमपुर तहसील के लेखपाल पंकज कुमार ने एक लाख रुपये मांगे. उन्होंने इतना पैसा देने में असमर्थता जताई तो मामला 50 हजार रुपये में तय हुआ. लेखपाल ने  किसान को पंचायत भवन अमौली के पास पैसा लेकर बुलाया.

एंटी करप्शन इंस्पेक्टर जेएस सिंह के मुताबिक शिकायत मिलने के बाद जांच कराई गई, जिसकी रिपोर्ट लखनऊ उच्च अधिकारियों को भेजी गई. वहां से ट्रैप की अनुमति मिलने के बाद एंटी करप्शन यूनिट ने किसान को केमिकल लगे नोट दिए और उसके जरिए लेखपाल को बुलवाकर पैसे उसे दिलवाए. लेखपाल के नोट पकड़ते ही उसे दबोच लिया गया.

 

नवविवाहिता की हत्या का आरोप

सनिगवां में नवविवाहिता का शव फंदे पर लटकता मिला. वहीं मायके पक्ष के दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है. कानपुर देहात के शिवली लक्ष्मणपुर निवासी 19 वर्षीय बीनू राजपूत उर्फ नंदनी का विवाह 18 अप्रैल 2024 को सनिगवां के सजारी गांव निवासी मजदूर सागर राजपूत से हुआ था. मगंलवार सुबह बीनू का शव दुपट्टे के सहारे लटकता मिला.

 

लखनऊ न्यूज़ डेस्क