×

Lucknow  से एक और डबल रेल लाइन, नई ट्रेनों का रास्ता साफ

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   सेंट्रल एक और नई दोहरी रेललाइन के जरिए मुंबई-दिल्ली से जुड़ेगा. भीमसेन से मानिकपुर वाया बांदा के बीच रेललाइन के हो रहे दोहरीकरण सेक्शन में से एक खंड का  मुख्य संरक्षा आयुक्त प्रणजीत सक्सेना (नार्थ ईस्ट सर्किल) ने निरीक्षण किया. 28 किमी के इस खंड में  किमी के सेक्शन का ट्रायल कर गुणवत्ता परखी.  को सब सही रहा तो इस दोहरी रेललाइन के सेक्शन को  से यात्री ट्रेनों के लिए खोल दिया जाएगा.

सीआरएस प्रणजीत सक्सेना ने मोटर ट्रॉली से रागौल से भरुआ सुमेरपुर के बीच निरीक्षण किया. कई जगह रुककर ट्रैक के ज्वाइंटर, जॉगल प्लेट और गिट्टियों की थिकनेस चेक की. अफसरों ने बताया कि पहले दिन सब कुछ सही रहा.  को इसी तरह ट्रैक की गुणवत्ता मिली तो  से इस सेक्शन में ट्रेन चलाने का रास्ता साफ हो जाएगा. यहां डीआरएम झांसी दीपक सिन्हा, सीएओ विवेक कुमार, मुख्य अभियंता अजय कुमार रहे.

नई ट्रेनों का रास्ता साफ

अभी कानपुर सेंट्रल दिल्ली से वाया इटावा तो मुंबई वाया झांसी रेल ट्रैक दोहरीकरण के जरिए कनेक्ट है. ये दोनों ट्रैक ओवरलोड हैं. इससे नई ट्रेनें चलाने में बाधा है. अब कानपुर दूसरे दोहरे ट्रैक से जुड़ेगा तो नई ट्रेनें चलाई जा सकेंगी.

सीआरएस का स्पीड ट्रायल

रेलवे अफसरों ने बताया कि  को सीआरएस बांदा रेलखंड के 28 किमी दोहरे नए ट्रैक का स्पीड ट्रायल करेंगे. 110 किमी की गति से ट्रेन दौड़ाई जाएगी. इसके बाद यात्री ट्रेन चलाने की हरी झंडी देंगे.

 

 

लखनऊ न्यूज़ डेस्क