×

Lucknow  किसानों को मुफ्त बिजली नहीं शर्मा
 

 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  विधानसभा में  ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने कहा है कि किसानों को मुफ्त बिजली देने का कोई औचित्य नहीं है. सरकार किसानों को उनकी लागत कम करने के मद्देनज़र पहले से ही 88 फीसदी सब्सिडी पर सस्ती बिजली मुहैया करा रही है.
समाजवादी पार्टी के अजय कुमार व जियाउर्रहमान ने प्रश्न प्रहर में सरकार से जानना चाहा कि क्या सरकार किसानों की लागत कम करने के लिए निजी नलकूपों को मुफ्त में बिजली देने पर विचार करेगी. इस सवाल के उत्तर में अरविंद शर्मा ने लिखित जवाब में कहा कि सरकार पहले ही सस्ती बिजली दे रही है. मुफ्त में बिजली देने का प्रश्न नहीं उठता.

इस पर अनुपूरक प्रश्न के जरिये भी सपा सदस्यों ने मंत्री से स्पष्ट रूप से जानना चाहा तो विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि मंत्री ने कहा तो है कि कोई प्रश्न नहीं उठता. इस पर अरविंद शर्मा ने हामी भर दी.
इस पर नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के बड़े नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान जब सपा ने 300 यूनिट बिजली मुफ्त में देने की बात कही तो कहा था कि वे किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त में बिजली देंगे लेकिन सरकार आने पर कोई घोषणा की जाएगी या नहीं. इस पर ऊर्जा मंत्री ने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि किसानों को सस्ती बिजली दी जा रही है.
इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि चुनाव के दौरान तो भाजपा ने किसानों को मुफ्त बिजली का वादा किया था पर आज जब सदन में हमारी तरफ से ये सवाल उठाया गया तो मंत्री जी ने कहा कि किसानों को ‘फ्री बिजली’ नहीं दी जा सकती मतलब ये भी ‘चुनावी जुमला’ साबित हुआ.


लखनऊ न्यूज़ डेस्क