×

Lucknow  75 पार का लक्ष्य पाने को हर द्वार जाएगी भाजपा
 

 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  पिछले लोकसभा चुनाव में यूपी के पचास फीसदी वोट पाने वाली बीजेपी यहां रुकने को तैयार नहीं है. पार्टी ने 2024 में अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ने का लक्ष्य रखा है। चित्रकूट में आयोजित तीन दिवसीय भगवा दल में 15 सत्रों में मंथन हुआ। राज्य में 75 सीटें जीतने के संकल्प को पूरा करने के लिए हर अछूते दरवाजे पर दस्तक देने का फैसला किया गया. लक्ष्य प्राप्त करने के लिए, भाजपा सहयोगी संगठनों (आरएसएस के घटक संगठनों) के साथ समन्वय और सुधार करेगी।

एकात्म मानववाद के चिंतन से शुरू हुई भाजपा की राज्य स्तरीय प्रशिक्षण कक्षा का समापन सत्र में सुशासन की दिशा में प्रगति पर सीएम योगी के संबोधन के साथ हुआ. इस दौरान सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के मुद्दे पर आगे बढ़ने और विचार परिवार (संघ) के साथ बेहतर समन्वय पर जोर दिया गया।

3 से 302 तक बीजेपी का सफर 3 से 302 सांसदों तक बीजेपी का सफर भी बताया. कैसे पार्टी ने लगातार अपना आधार बढ़ाया। खासकर पार्टी में मोदी युग शुरू होने के बाद क्रांतिकारी बदलाव कैसे आया? 2009 में करीब आठ करोड़ वोट पाने वाली बीजेपी कैसे 2014 में करीब 17 करोड़ और 2019 में 23 करोड़ के करीब पहुंच गई.

2024 की रणनीति पिछले तीन दिनों में मिशन-2024 में सफलता हासिल करने का खाका तैयार किया गया। गांव, गरीब, महिलाओं और युवाओं पर फोकस रहेगा। इनके लिए मोदी-योगी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार किया जाएगा। लाभार्थियों से संपर्क का अभियान लगातार जारी रहेगा। पार्टी के पारंपरिक मतदाताओं के साथ नए मतदाताओं तक पहुंचेंगे। इसके लिए बूथ स्तर पर काम किया जाएगा। पार्टी से छूटी उन जातियों की वापसी का अभियान जारी रहेगा.

यूपी पर क्यों है इतना फोकस: चूंकि दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर गुजरता है, इसलिए पार्टी का सबसे ज्यादा जोर यहां अपने प्रदर्शन को प्रभावित नहीं होने देने पर है. कई राज्यों में जल्द ही विधानसभा चुनाव भी होने हैं। साल 2014 के बाद से बीजेपी को 2024 में भी यूपी से सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं. राज्य में बिखरे विपक्षी कबीले ने भी भगवा ब्रिगेड का मनोबल बढ़ाया है.

सुनील बंसल, राज्य महासचिव संगठन

लखनऊ न्यूज़ डेस्क