×

Kullu की घाटीयों में साफ हुआ मौसम, सैलानी करने लगे बर्फ में मस्ती

 

कुल्लू न्यूज़ डेस्क ।। दो सप्ताह बाद गुरुवार को कुल्लू और लाहौल में मौसम साफ रहा। पूरे दिन धूप खिली रही। कुल्लू-मनाली में बुधवार रात को भारी बारिश हुई। रोहतांग के साथ-साथ कुल्लू घाटी की ऊंची चोटियों पर भी बर्फबारी हुई। रात को कुल्लू, बंजार, सैंज और मनाली क्षेत्र में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

तूफान के कारण तापमान में भारी गिरावट आई। लंबे समय बाद गुरुवार को मौसम पूरी तरह साफ रहा। पिकनिक मनाने आए पर्यटकों ने गुलाबा से सिसु, कोकसर, नॉर्थ पोर्टल तक खूब मौज-मस्ती की। एक मई से जिले में पर्यटकों की संख्या बढ़ जायेगी.

वीकेंड पर सैलानियों ने लाहौल-स्पीति के कोकसर में बर्फ के बीच खूब मस्ती की। मनाली पहुंचे सैलानी रविवार को अटल टनल रोहतांग होकर कोकसर पहुंचे। कोकसर में सैलानियों ने स्कीइंग, ट्यूब स्लाइडिंग, एडवेंचर बाइक, जिप लाइन आदि साहसिक गतिविधियों का जमकर लुत्फ उठाया। बर्फ की ठंडी फिजाओं के बीच सैलानियों ने फोटो भी खिंचवाए। कोकसर अब सैलानियों के लिए स्नो प्वाइंट बना हुआ है।
इससे पहले सैलानी कुठ बिहाल, सिस्सू आदि जगहों में बर्फ के बीच मस्ती कर रहे थे। सिस्सू नर्सरी के सेल्फी प्वाइंट के पास सड़क खराब होने के बाद अधिकतर सैलानी कोकसर का ही रुख कर रहे हैं। कोकसर में कई जगहों पर बर्फ है, जिसका सैलानी जमकर मजा ले रहे हैं। अप्रैल में भी सैलानी लाहौल के कोकसर में ठंडी फिजाओं का भरपूर आनंद उठा रहे हैं।

हिमाचल न्यूज़ डेस्क ।।