×

ओम बिरला पर गरजे मोहन प्रकाश, बोले- संसद में देश की एक तिहाई जनता की आवाज दबाई

 
कोटा न्यूज़ डेस्क !!! राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 का दूसरा चरण 26 अप्रैल को है. ऐसे में प्रचार के आखिरी चरण में कई रैलियां हो रही हैं. वहीं, नेताओं की जुबानी जंग भी चरम पर है. कोटा-बूंदी लोकसभा सीट राजस्थान की हॉटशीट बनी हुई है. जहां बीजेपी की ओर से ओम बिड़ला मैदान में हैं. वहीं, कांग्रेस ने लगातार बिड़ला के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, कांग्रेस और बीजेपी नेताओं का आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गया है. लोकसभा चुनाव में कोटा बूंदी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल के समर्थन में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश कोटा आये. उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी और कोटा से चुनाव लड़ रहे ओम बिड़ला पर जमकर हमला बोला.

लोकसभा अध्यक्ष रहते हुए बिड़ला ने एक तिहाई मतदाताओं की आवाज दबा दी

मोहन प्रकाश ने कहा कि ओम बिड़ला ने लोकसभा अध्यक्ष रहते हुए देश के एक तिहाई मतदाताओं की आवाज को दबाया है. ऐसे में उन्हें कोटा जीतकर संसद नहीं पहुंचना चाहिए. उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष के तौर पर निर्वाचित सदस्यों के अधिकारों की रक्षा करना उनकी जिम्मेदारी है. लेकिन वो पीएम मोदी के खिलाफ बोलने वाले सांसदों को संसद से बाहर भेज देते थे. यहां तक ​​कि राहुल गांधी की सदस्यता भी उन्होंने रद्द कर दी थी, जबकि अदालत का प्रमाणित आदेश उनके हाथ में नहीं आया था. लेकिन मोदी सरकार के दबाव में उन्होंने तुरंत एक्शन लिया.

सूरत में लोकतंत्र शर्मसार है

कांग्रेस प्रवक्ता मोहन प्रकाश ने कहा कि सूरत में लोकतंत्र को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यह दिखाने की कोशिश की गई है कि भविष्य में देश में ऐसे चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने भी सूरत से बीजेपी उम्मीदवार की जीत की घोषणा की, जबकि नोटा का प्रावधान भी इसमें था. सभी निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी अपना नाम वापस ले लिया. सूरत सीट से बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध चुनाव जीत गए हैं.