×

आधे दिन बंद रहेंगे प्रतिष्ठान, होगी वोटिंग, मिलेंगे उपहार

 
कोटा न्यूज़ डेस्क !!! लोकसभा चुनाव में वोटिंग कोटा बढ़ाने की कोशिश की जा रही है. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर डाॅ. रवींद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में शहर के विभिन्न व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में बैठक कर शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रयास करने को कहा. मतदान के लिए नवाचार एवं प्रचार-प्रसार गतिविधियाँ आयोजित करने का भी आह्वान किया गया


प्रशासन और व्यापारिक संगठनों की विशेष पहल

लोकसभा चुनाव में वोटिंग कोटा बढ़ाने की कोशिश की जा रही है. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर डाॅ. रवींद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में शहर के विभिन्न व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में बैठक कर शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रयास करने को कहा. मतदान के लिए नवाचार एवं प्रचार-प्रसार गतिविधियाँ आयोजित करने का भी आह्वान किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि यदि सभी प्रतिष्ठानों में कार्यरत श्रमिकों/कर्मचारियों की कुल संख्या का 90 प्रतिशत मतदान करते पाये गये तो उस प्रतिष्ठान को 15 अगस्त 2024 को पुरस्कृत भी किया जायेगा।


मतदान के लिए उत्साहवर्धक संदेश भेज रहे हैं

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि सभी व्यापारी सर्वसम्मति से मतदान के दिन दोपहर 1 बजे तक अपने प्रतिष्ठान बंद रखेंगे. महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने बताया कि व्यापार संघ में करीब 170 अध्यक्ष और महासचिव हैं. सभी पदाधिकारी व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से अपने कर्मचारियों को वोट देने के लिए प्रेरित करने वाले संदेश भेज रहे हैं. गोल्ड सिनेमाज के प्रबंधक आशीष जैन ने घोषणा की कि मतदान के बाद अंगुली का निशान दिखाने पर एक दर्शक के साथ दूसरे दर्शक को भी नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा।


500 रुपये का नकद प्रोत्साहन दिया जाएगा

हाड़ौती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव रवि अग्रवाल ने घोषणा की कि मतदान के बाद नाम दर्ज कराने वाले श्रमिकों में से 15 लोगों का लॉटरी से चयन किया जाएगा और उन्हें 500 रुपए की नकद प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। एलबीएस ग्रुप के चेयरमैन कुलदीप माथुर ने बताया कि मतदान करने वाले अभिभावकों के नाम संबंधित स्कूलों में दर्ज किए जाएंगे, जिनमें से 10-10 का चयन कर उन्हें उपहार दिया जाएगा। बैठक में महासंघ के उपाध्यक्ष अनिमेष जैन, नंदकिशोर शर्मा कोषाध्यक्ष राजेंद्र कुमार जैन वित्त मंत्री गोपाल शर्मा, पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुमीत सिंह बेदी, छावनी चौराहा दुकानदार संघ के सचिव नरेंद्र चौहान आदि मौजूद रहे।