×

Kota लोकसभा अध्यक्ष ने किया ट्रिपल आईटी का निरीक्षण
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क, कोटा दौरे पर पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार शाम रामपुर में निर्माणाधीन ट्रिपल आईटी कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया. उनके साथ सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी थे। उन्होंने अधिकारियों को गुणवत्ता के साथ जल्द से जल्द ऑपरेशन पूरा करने के निर्देश दिए. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगले साल से कोटा परिसर में नए बैच की पढ़ाई शुरू हो जाएगी.

अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे परिसर में छात्रों के लिए सभी सुविधाओं के साथ-साथ शैक्षिक सुविधाओं के साथ-साथ खेल सुविधाएं भी प्रदान करें। उल्लेखनीय है कि कोटा को ट्रिपल आईटी मिल गया है लेकिन भवन न होने के कारण कक्षाएं जयपुर में ही संचालित की जा रही हैं। जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयास से भवन के लिए 121 करोड़ रुपये मंजूर किए गए। कोटा में 100 एकड़ में ट्रिपल आईटी कॉम्प्लेक्स बनाया जा रहा है।

इसमें 850 छात्रों की क्षमता वाले 4 बहुमंजिला छात्रावास होंगे। 700 पुरुष और 150 महिला छात्रों के लिए आवास प्रदान किया जाएगा। परिसर में निदेशक आवास और स्टाफ क्वार्टर होंगे। सभी भवनों को 3 सितारा आवास डिजाइन, भूकंप प्रतिरोधी भवन के साथ डिजाइन किया गया है। साथ ही इमारतों में राजस्थानी वास्तुकला और आधुनिकता की झलक देखने को मिलेगी। परिसर में एक बगीचा, खेल का मैदान, 5000 पौधे भी लगाए जाएंगे।

कोटा न्यूज डेस्क!!!