×

Kota वन विभाग के कर्मचारी हड़ताल की तैयारी में 
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क, वन विभाग के कर्मचारी अब अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने की तैयारी में हैं. इससे पहले संभाग स्तर पर धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में बुधवार को किशोरपुरा स्थित संभागीय वन संरक्षक कार्यालय के बाहर वन विभाग के अधीनस्थ कर्मचारियों ने धरना दिया. संभाग के कर्मचारी धरने पर जमा हो गए और अपनी मांगों को लेकर चर्चा की। संयुक्त संघर्ष समिति, वन विभाग के बैनर तले धरना का आयोजन किया। वन विभाग अधीनस्थ कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा कि उनकी मुख्य मांग है कि वन विभाग के कई कर्मचारी पुलिस पटवारी के समकक्ष काम कर रहे हैं.

उनकी वेतन सीमा उनके बराबर होनी चाहिए। इसके अलावा कई कर्मचारी 35 साल से काम कर रहे हैं लेकिन उनकी पदोन्नति नहीं हुई है। सरकार ने उनके प्रमोशन को लेकर आदेश ले लिया है. साथ ही वन विभाग में चालक के पद पर कार्यरत लोग उसी पद पर सेवानिवृत होते हैं, जबकि पुलिस में पदोन्नति होती है, ऐसे में उनके लिए पृथक पद सृजित कर पदोन्नति की व्यवस्था की जाये। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी कई मांगें हैं, जिन्हें लेकर कई बार सरकार को लिखित में सूचित किया जा चुका है और कई बार मांग की जा चुकी है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है.

ऐसे में अब कर्मचारी आंदोलन के रास्ते पर आ गए हैं और संभाग में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार फिर भी मांगों को नहीं मानती है तो कर्मचारी हड़ताल का स्टैंड लेंगे और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

कोटा न्यूज डेस्क!!!