×

Kota IT रेड में बिजनेसमैन से 70 करोड़ की ब्लैकमनी मिली
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क, आयकर चोरी की सूचना पर जयपुर और कोटा में अचल संपत्ति, निर्माण, आभूषण, होटल, बागवानी व्यवसायियों के छापे में अब तक 70 करोड़ से अधिक काला धन बरामद हुआ है. इनमें से 4 करोड़ नकद, आभूषण और लेनदेन के दस्तावेज आईटी विभाग ने ले लिए हैं। कई बैंकों में इन कारोबारियों के करीब 24 लॉकर भी मिले हैं। जिसे अब खोला जाएगा। गुरुवार तक यह आंकड़ा 40 करोड़ था। बुधवार से शुरू हुई कार्रवाई शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी है।

आयकर अधिकारियों को पता चला है कि आशीष ग्रुप का कॉलोनाइजर और रियल एस्टेट का कारोबार है। यह कोटा और जयपुर में कई बहुमंजिला इमारतें बनाकर फ्लैट बेचने के धंधे में शामिल है। आईटी विभाग को जमीन की खरीद और फ्लैटों की बिक्री, कई जगहों पर निवेश, ऑनलाइन मनी ट्रांसफर के साथ-साथ मनी ट्रांसफर, टैक्स चोरी में अनियमितताओं का पता चला है।

बहीखातों और खातों से उनका मिलान कर सत्यापन किया जा रहा है। इन कारोबारियों के साथ काम करने वाले प्रबंधकों, स्टाफ कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है। सभी के फोन स्विच ऑफ रखे हुए हैं। आयकर अधिकारियों को जयपुर और कोटा में 37 स्थानों के अलावा मुंबई और दिल्ली के कुछ स्थानों के बारे में पता चला है, जिस पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

कोटा न्यूज डेस्क!!!