×

Kochi लोकतांत्रिक संस्थाओं को नष्ट कर रही एनडीए सरकार, प्रियंका गांधी ने सरकार पर बोला हमला

 

कोच्ची न्यूज़ डेस्क ।। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बुधवार को यहां भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार पर तीखा हमला बोला और उस पर संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करने वाली देश की सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं को नष्ट करने का आरोप लगाया।

यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के उम्मीदवार राहुल गांधी के चुनाव अभियान के सिलसिले में बुधवार को जिले के कंबलक्कड़ में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, सुश्री गांधी ने कहा कि एनडीए सरकार पिछले दस वर्षों से बदमाशों का उपयोग करके संस्थानों को नष्ट करने की कोशिश कर रही है। .

सुश्री गांधी ने कहा, देश का अधिकांश मीडिया इसके बारे में कुछ नहीं कहेगा क्योंकि भाजपा ने मीडिया पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा, वे जनता से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों जैसे आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमत, देश की गिरती विकास दर या बेरोजगारी दर में वृद्धि के बारे में बात नहीं करेंगे। बल्कि, उन्होंने सच्चाई को छिपाने के लिए हमारे जीवन से असंबंधित चीजों के बारे में बात की। , उसने जोड़ा।

'डराने वाले नेता'
उन्होंने कहा कि सरकार संवैधानिक अधिकारों की बात करने वाले नेताओं को डरा रही है, परेशान कर रही है और धमकी दे रही है। “आज भाजपा नेता संविधान को बदलने की भी बात कर रहे हैं, जो आपके अधिकारों की रक्षा करता है और आपको समानता का आश्वासन देता है। यदि आप चुनाव में भाजपा को एक और बहुमत देते हैं, तो वे संविधान बदल देंगे,'' सुश्री गांधी ने कहा।

उन्होंने कहा, देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ होगा कि चुनाव के ठीक समय दो मौजूदा मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दिया गया है। हेमंत सोरेन एक आदिवासी मुख्यमंत्री थे और उन्हें बेहद परेशान किया गया। उन्होंने कहा, आज उन्होंने उसे सलाखों के पीछे डाल दिया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उनके भाई, श्री गांधी, जो निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे, ने अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी, लेकिन उन्होंने उन्हें अलग-अलग नामों से बुलाकर उनका मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा, "इसके अलावा, उन्होंने देश के लिए शहीद हुए हमारे पिता और दादी को गद्दार करार दिया।" हालाँकि, वह अपनी लड़ाई नहीं रोकेगा, उसने कहा।

'बीजेपी से डील'
केरल सरकार ने केंद्र में भाजपा के साथ एक गुप्त समझौता किया था और वे एकमात्र व्यक्ति श्री गांधी पर हमला कर रहे थे। केरल के मुख्यमंत्री का नाम कई घोटालों में आया था लेकिन भाजपा सरकार ने अभी तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी। उन्होंने कहा कि जब पुलिस ने एक भाजपा नेता के पास से करोड़ों रुपये जब्त किए थे, तो राज्य सरकार कोई कार्रवाई करने में विफल रही।

केरला न्यूज़ डेस्क ।।